Mahua Live Nalanda: 38 बटालियन आम आवाम को फिट रहने के लिए कर रहा है जागरूक :- सांसद

फिट रहने से काफी बीमारियां रहेगी दूर

सांसद कौशलेंद्र कुमार ने युवाओं को फिट रहने की शपथ दिलाई

Mahua Live Nalanda: नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ के कारगिल पार्क चौक से शनिवार को 38 बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ नालंदा के बैनर तले जिला स्तरीय अमृत महोत्सव की कड़ी में फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन 38 बटालियन के कमांडिंग अफसर कर्नल राजीव बंसल के देखरेख में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार उपस्थित हुए उन्होंने एनसीसी कैडेटों तथा युवाओं को फिट और तंदुरुस्त रहने की शपथ दिलाई एवं फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कैडेटों और पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का उच्च सोच है इस भागदौड़ की जिंदगी में जहां तकनीक ने हमारे शरीर की क्षमता को काफी कम कर दिया है। विज्ञान हमारे शरीर को काफी आलसी भी बना दिया है जिसके कारण अनेक तरह की बीमारियों से हम लोग को जूझना पड़ रहा है चाहे कैंसर बीपी मधुमेह हेपेटाइटिस, माइग्रेन निमोनिया बे समय बुखार आना मोटापा शरीर का फूलना आदि कई प्रकार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं और आम जनता से आवाहन किया है कि आप जब शारीरिक रूप से फिट हैं तो कोई बीमारी आप पर आक्रमण नहीं कर सकता। सांसद श्री कुमार ने फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज अपनाने की सलाह नालंदा वासियों को दी। उन्होंने कहा प्रत्येक दिन दौड़ व्यायाम योगा जरूर करें अपने शरीर को स्वस्थ रखें सांसद श्री कुमार ने 38विहार बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव बंसल के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि 38 बिहार बटालियन बिहार शरीफ नालंदा के कर्नल बंसल साहब के अगुवाई में फिट इंडिया फ्रीडम रन सभी स्कूल और कॉलेजों में सफलतापूर्वक संपन्न हुए। युवाओं और जिला वासियों को जागरूक करने में काफी मेहनत की। इस कार्यक्रम में सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी बिहारशरीफ किसान कॉलेज सोहसराय और जीडीएम कॉलेज हरनौत के कैडेटों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। आगत अतिथियों का स्वागत कमांडिंग ऑफिसर कर्नल राजीव बंसल ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन सूबेदार मेजर बाबूलाल मल्ही ने किया स्वागत भाषण सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज उदंतपुरी के एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी ने किया। इस अवसर पर जीडीएम कॉलेज हरनौत के एनसीसी ऑफिसर अरविंद कुमार सिन्हा सूबेदार उमेश कुमार, नर बहादुर थापा, धर्मेंद्र भारद्वाज ,भारत गुरुंग, संजीव कुमार, हवलदार रमेश आ, अनिल थापा, हेमंत, पूर्व सीनियर कैडेट बलबीर कुमार रवि कुमार गोपाल सिंह अविनाश हरदेव संजीव विकास आदि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.