Mahua Live Nalanda: चाक चौबंद व्यवस्था व पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के साथ राजगीर प्रखंड क्षेत्र मे शांतिपूर्ण मतदान संपन्न।

कुछ जगहों पर देर से शुरू हुआ मतदान तो कहीं ईवीएम में आई गड़बड़ी।

Mahua Live Nalanda:-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में गाँव की सरकार को लेकर राजगीर प्रखंड मे बुधवार को पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हो गया।
सभी बूथों पर सुवह सात बजे से ही मतदाताओ कि लम्बी कतारे देखी गयी ।किसी मतदान केंद्र पर महिलाए की संख्या अधिक तो कहीं पुरुष मतदाता की संख्या अधिक देखी गयी।

प्रखंड के अधिकांश बूथों पर सुवह से ही मतदान काफी तीव्र गति से हुआ,दोपहर के बाद मतदाता की कमी बूथों पर देखने को मिला।बता दें कि पंचायत चुनाब में जिलापरिषद,मुखिया, सरपंच,पंचायत समिति सदस्य ,वार्ड सदस्य एवं पंच के कुल 186 पदों के लिये वोटिंग हुआ।इन सभी पदों के लिये कुल 665 प्रत्याशी का भाग्य मतदाताओं ने ईवीएम एवं बक्से में कैद कर दिया। प्रखंड में इक्का दुक्का बूथों को छोड़ सभी जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया।प्रखंड के बरनौसा पंचायत में मतदाताओं को गाँव मे ही डरा धमका कर रोके जाने के कारण बूथ संख्या 18 पर डेढ़ घंटे बीत जाने के बावजूद मात्र 28 मत डाले गए। प्रशासन को जानकारी होते ही करबाई कि गयी,जिसके बाद मतदान केंद्र पर लोग पहुंचने लगे। जबकि भूई पंचायत के डुमरी बूथ संख्या 2 पर ईवीएम मे खराबी के कारण 35 मिनट बिलंब से वोटिंग शुरू हुई।मतदान के शुरुआती समय मे बिछाकोल सहित दर्जनों बूथों पर बायोमेट्रिक मशीन कार्य नही किया,काफी समय बाद कुछ कुछ जगहों पर मशीन काम करना शुरू किया।
विभिन्न बूथों पर से करीब दर्जन भर लोगों को पुलिस हिरासत में लिया। प्रखंड क्षेत्र में शांति व निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिये सभी बूथों पर स्टैटिक फोर्स के साथ पेट्रोलिंग गस्ती जारी रहा।सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट बूथों पर पैनी नजर बनाए रखे।इस दौरान कई बूथों पर से  संदिग्ध लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर थाने लायी,जिसे चुनाव समाप्ति तक थाना में बैठाया गया, और फिर छोड़ दिया गया।

76 साल की बिर्द्ध महिला ने किया मतदान।गांव की सरकार को चुनने के लिये नौजवान मतदाताओं के साथ साथ विरद्ध मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखा गया।इसी कड़ी में प्रखंड के भूई पंचायत के डुमरी बूथ पर 76 वर्षीय भगवनिया देवी अपने पोता के साथ लेकर मतदान केंद्र पहुंची और अपने गाँव की सरकार के लिये मतदान की।

एसएसपी मुकेश कुमार के द्वारा हॉक दस्ता के साथ रखा गया सभी बूथों पर निगरानी।उन्होंने कहा कि सभी जगह पर छिटपुट घटना को छोड़ शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ है।जहाँ भी सूचना मिली कि वोगस मतदान की संभावना है,फौरन पुलिस बल उन मतदान केंद्रों पर वोगस मतदान करने बालों पर करबाई की गई,और कहीं भी वोगस मतदान नहो हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published.