कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए बिहार पुलिस हाई अलर्ट : बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने का जारी किया निर्देश


पटना : कोरोना काल के दो वर्ष के बाद बाबा धाम समेत दूसरे शिव मंदिरों और शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. शिव भक्तों की भीड़ पर कट्टरपंथियों की नजर है इस बात की खुफिया जानकारी मिलने पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी करते हुए शिव मंदिरों और शिवालयों के साथ साथ बाबा धाम जाने वाले मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जारी आदेश को ध्यान में रखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने राजधानी पटना समेत सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को शिव मंदिरों और शिवालयों के साथ-साथ बाबा धाम जाने वाले मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का आदेश जारी किया है.एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के मुताबिक राज्य रेल पुलिस को भी चौकस रहने को कहा गया है. इसके मद्देनजर जिला पुलिस के अलावा होमगार्ड और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के 7,000 अतिरिक्त बल की तैनाती तमाम जिलों में की गई है ताकि शिव भक्त सुरक्षित होकर भगवान शिव की पूजा कर सकें. पुलिस की यह तैनाती अगले 45 दिनों तक रहेगी.वहीं पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए पूरे जिले में कड़ी चौकसी बरती जा रही है. शिव मंदिरों के साथ-साथ उन सभी मार्गों पर अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है जिस रास्ते शिव भक्त चाहे बाबा धाम जा रहें है या दूसरे शिव मंदिरों में. उन्होंने यह भी बताया कि सोमवार को सभी शिव मंदिरों और शिवालयों में विशेष रूप से महिला पुलिसबल की तैनाती रहेगी. इसकी वजह है कि सोमवार को शिव मंदिरों में महिलाओं की भारी भीड़ होती है.दूसरी तरफ, शिव भक्तों का कहना है कि कट्टरपंथियों को लेकर उनके मन में जरा भी भय नहीं है. भगवान शिव का आशीर्वाद उनकी सुरक्षा के लिए पर्याप्त है. वो हर साल अपने आराध्य बाबा भोले की शरण में जाते हैं।।

The post कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए बिहार पुलिस हाई अलर्ट : बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने का जारी किया निर्देश appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.