नीतीश कुमार ने किसानों सहित सभी वर्गों के हित में बेहतर काम किया है : रविन्द्र कुमार निराला


भगवानपुर,बेगूसराय ; नीतीश कुमार के शासन काल में किसानों के हित में बहुत सारे काम हुए केवल जरूरत है कि किसान जागरूक होकर सरकार के द्वारा किसानों के हित में चलाए जा रहे योजना का लाभ उठाएं किसान के हक की लड़ाई के लिए हमेशा हम लड़ते रहते हैं और आगे भी हक़ दिलाने के लिए लड़ते रहेगें उन्होंने कहा कि जब जब किसानों की समस्या सामने आई तो अधिकारियों से बात कर समाधान करने का प्रयास किया नीतीश कुमार ने सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया है। उक्त बातें भगवानपुर प्रखण्ड स्थित भगवानपुर कोठी परिसर में जदयू द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन सह किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पार्टी के किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष रविन्द्र कुमार निराला ने कहि उन्होंने कहा कि पार्टी सिद्धांत पर चलती है जिसका मै सेवक हूँ। उन्होंने किसान प्रकोष्ठ को और विस्तार करने की बात कहि । वही पार्टी के वरिष्ठ नेता गुंजन कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के शासन काल में समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए काम हुआ साथ ही समाज के पिछड़े पैदान पर बैठे लोगों को आरक्षण देकर उसे राजनीति और सरकारी पद पर जाने का अवसर दिया उन्होंने का कि किसान अन्नदाता होते हैं इस लिए किसान की हर मुद्दे को सरकार तक रखने की आवश्यकता है । उन्होंने भावनात्मक होते हुए कहा कि मै एक पार्टी का बफादार कार्यकर्ता हूँ जब तक मेरे शरीर में एक एक खून का खतरा रहेगा तब तक मै जदयू में रहूँगा। वही प्रदेश सचिव अस्मत खातून ने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यो को घर घर तक पहुँचाए नीतीश कुमार ने सभी वर्गों के हक के लिए काम किया है । वही पार्टी प्रभारी पंकज सिंह ने कहा कि 15 वर्ष पहले क्या हालत थी अभी क्या हालत है पहले अस्पताल में दबा औऱ रुई नही मिलती थी , विद्यालय में भवन की कमी थी आज नीतीश जी ने विद्यालय व अस्पताल की व्यवस्था बदल दी । वही प्रखण्ड प्रमुख इंदजीत कुमार ने कहा कि छात्र राजनीति करते करते हम प्रमुख पद पर आज हैं कल भी जदयू के कार्यकर्ता थे। आज भी हैं उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्य पर प्रकाश डाला। इस सम्मेलन के दौरान किसान प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष ने डीएम से बेगूसराय जिला को अकाल ग्रस्त घोषित करने की मांग की । वही पार्टी के जिला सचिव सुनील कुमार राय ने भगवानपुर प्रखण्ड को अकाल ग्रस्त घोषित करने की मांग की ।मौके पर महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महा सचिव क्रांति कुमारी ,गंगा यादव , लक्ष्मी देवी , गंगा प्रसाद चौरसिया,रिंटू झा,सुमन कुमार राय,अवधेश कुमार
पासवान ,घनश्याम चौरसिया,रामनंदन दास, राजवंशी तांती, विंध्याचल राय ,आदित्य चौधरी आदि उपस्थित थे । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन कपिल देव राय ने की।

The post नीतीश कुमार ने किसानों सहित सभी वर्गों के हित में बेहतर काम किया है : रविन्द्र कुमार निराला appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.