Mahua Live Nalanda: बिहार शरीफ में नम आंखों से दी गई मां दुर्गा को विदाई।

Mahua Live Nalanda:-शारदीय नवरात्र में नौ दिन की पूजा अर्चना के बाद मां दुर्गा एवं काली कि प्रतिमा को दसवें दिन महिला एवं पुरुषों द्वारा गाजे बाजे के साथ विसर्जन जुलूस निकालकर गीत गाते हुए विदाई दी गई।

श्रद्धालुओं द्वारा माता की प्रतिमा को ट्रकों पर चढ़ाकर शहर के सड़कों से घुमाते हुए विभिन्न नदियों एवं तालाबों में विसर्जित किया गया।

लोगों ने नम आंखों से मां दुर्गा को विदाई देते हुए यह प्रार्थना किया कि शहर में सुख शांति कायम रहे और अगले साल फिर आकर हम लोगों के ऊपर अपनी आशीर्वाद बनाएं।

शहर के बड़ी पहाड़ी, छोटी पहाड़ी, मंसूर नगर,भराबपर,रामचंद्रपुर, पुलपर, खंदकपर ,मोहदीनगर, सोहसराय, मोगलकुआं, रामचंद्रपुर,रांची रोड, देवी सराय, नईसराय ,कचहरी रोड, महलपर आदि स्थानों पर नवरात्रि में पूजा के लिए मां दुर्गे की प्रतिमा को खुशी से नौ दिनों तक गाते बजाते, माता के जयकारे के साथ सुबह-शाम पूजा अर्चना व आरती की गई। लोगों में उत्साह रहा और विभिन्न पूजा समितियों द्वारा ब अपनी कला का प्रदर्शन कर शहर में कई स्थानों पर पंडाल का निर्माण कर माता के प्रतिमा को स्थापित किया।

और शहर वासी सप्तमी, अष्टमी एवं नवमी को दुर्गा पूजा में लगने वाले मेले का आनंद लेते हुए घूम घूम कर माता के विभिन्न भाव भंगिमा का दर्शन किये। प्रतिमा विसर्जन जुलूस को लेकर शहर में विधि व्यवस्था को कायम रखने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा जगह जगह पर पुलिस बल तैनात की गई है ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.