Mahua Live Nalanda: पंचायत चुनाव एवं दुर्गापूजा को लेकर पावापुरी सहायक थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित।

Mahua Live Nalanda:-गिरियक प्रखण्ड में पंचायत चुनाव एवं दुर्गापुजा पर्व को लेकर शुक्रवार को सहायक थाना पावापुरी में शांति समिति की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता राजगीर एसडीओ अनिता सिन्हा ने की। इस मौके पर इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह, थाना अध्यक्ष शकुंतला कुमारी सहित सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।


अनुमंडल पदाधिकारी अनीता सिन्हा ने कहा की 29 सितम्बर को गिरियक प्रखण्ड के सात पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए चुनाव है और इसके बाद दुर्गापूजा का आयोजन होना है। साथ ही इस बार पंचायत चुनाव से लेकर कई पर्व त्योहारों महीने में होता रहेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा आवश्यक गाइड लाइन जारी किए हैं जिसका अनुपालन शत प्रतिशत हमलोगों को करना है । इसलिए आचार संहिता का पालन सब को करनी होगी, खासकर कोरोना गाइडलाइन का पालन कर एहतियात बरतते हुए सभी कार्य करनी है। उक्त बातों को बताते हुए अनुमंडल पदाधिकारी अनीता सिन्हा ने संबंधित सभी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं गण्य मान्य लोगों के बीच कही। गौरतलब है कि पावापुरी में अनुमंडल पदाधिकारी का यह पहला बैठक था जिसमें पूर्व में सबसे परिचय के बाद एसडीओ ने कहा कि शहर में चुनाव एवं पर्व के दौरान इलाके में शांति व्यवस्था बनाये रखना हम लोग का दायित्व है। बैठक में बताया गया कि पर्व त्योहारों एवं चुनाव को देखते हुए सभी को कोरोना गाइडलाइन का भी पूजा पंडालों व मतदान केंद्रों पर अनुपालन करना है और हर हाल में चुनाव के साथ पर्व भी शांति तरीके से भयमुक्त कराने को लेकर पुलिस प्रशासन कटिबद्ध है। इस दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा । उन्होंने यह भी कहा कि अगले महीने में दुर्गा पूजा शुरू होने वाली है इस दौरान बिना लाइसेंस के कोई भी पंडाल नहीं लगाया जाएगा न ही पूजा पंडालों में डीजे बजेंगे। उन्होंने कहा कि पूजा पंडालों के पास किसी प्रकार का मेला का रूप भी नहीं होगा जहां-तहां लोग एक साथ झुंड बनाकर खड़ा नहीं रहेंगे। सभी पूजा पंडालों में कोरोना वायरस को देखते हुए सैनिटाइजर, मास्क की व्यवस्था समिति के सदस्यों को करनी होगी। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इसके अलावे हर हाल में सरकारी निर्देशों का अनुपालन करते हुए सोशल डिस्टेंस, साफ सफाई का पूरा ध्यान पूजा सदस्यों को रखनी होगी। चुनाव के समय में आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रो रामसागर सिंह, पूर्व मुखिया सह जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष राकेश कुमार, भगीरथ प्रसाद, मुखिया प्रत्याशी मो अशरफ आलम, पूर्व सरपंच राकेश कुमार, अशोक सिंह, मो करीम उद्दीन सहित काफी संख्या में पँचायत चुनाव के उम्मीदवार आदि लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.