विम्स पावापुरी द्वारा विश्व दृष्टि दिवस पर आदर्श मध्य विद्यालय में कैम्प कर 217 बच्चों की गयी जांच।


Mahua Live Nalanda:-विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर विम्स पावापुरी में बुधवार को कैम्प लगाकर 217 बच्चों के आंखों की जांच की गई और उन्हें मुफ़ दवाईयां दी गयी। इस कार्यक्रम में आई विभाग के डॉ अजीत कुमार, डॉ फरमूद आलम, डॉ अमित राजन ने आंख की सुरक्षा एवं विम्स में किये जा रहे आंख का इलाज के सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। इस दौरान विभिन्न गांव टोले से अनेकों ग्रामीण लोग मौजूद रहे। इस मौके पर मौजूद 217 बच्चों के आंखों की जांच की गई और उन्हें मुफ्त में दवाइयां दी गयी।

आई विशेषज्ञ डॉ फरमूद आलम ने बताया कि आज विश्व दृष्टि के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है कि अमूल्य अंग आंख की सुरक्षा हम लोगों को करना कितनी जरूरी है और कैसे आंख की देखभाल कर सकते हैं। आंख का रोग उम्र के हिसाब से पाया जाता है और रौशनी में परेशानी होती है। काला मोतियाबिंद खतरनाक बिमारी है एक बार रोशनी चली जाय तो दोबारा लौटकर नहीं आता है। साथ ही बताया गया कि आजकल बच्चों को भी पावर चश्मा लग रहा है जो विटामिन के कमी से भी होता है।

इसलिए इसका खास ख्याल रखना चाहिए कि इसमें लापरवाही नहीं की जाय। उन्होंने बताया कि सभी जांच किये गए बच्चों का विम्स अस्पताल में उनकी विशेष जांच की जाएगी जिसके बाद जिन्हें चश्मा की जरूरत होगी उन्हें मुफ्त में चश्मा भी दिया जायेगा।
इस मौके पर क्लर्क नीतीश कुमार, रविरंजन, नर्स अमपुल कुमारी,रवित कुमार राय, वार्ड बॉय रौशन कुमार, विजय कुमार, आप्थाल्मिक असिस्टेंट रैबिट राय के अलावा विद्यालय के शिक्षक लोग मौजूद रहेमरीज आदि लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.