अंतरजिला गिरोह के 4 अपराधी गिरफ्तार : बैंक के बाहर बुजुर्ग और लाचार को बनाते थे शिकार


नालंदा : बुजुर्ग और लाचार लोगों को शिकार बनाने वाला चार अंतरजिला बदमाशों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने गुरुवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन कर इसकी जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि सरमेरा थाना की पुलिस बुधवार को क्षेत्र में गस्ती कर रही थी। तभी थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग पंजाब नेशनल बैंक के पास घूम रहे हैं जो बैंक से पैसा निकालने वालों से ठगी का काम करते हैं। वरीय पदाधिकारियों को सूचना देने के उपरांत सरमेरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैंक के पास से कुल 4 बदमाशों को पकड़ लिया।पूछताछ करने पर पता चला कि बैंक से पैसा निकाल कर जो ग्राहक बाहर निकलते थे उन्हें ज्यादा पैसा देने के नाम पर या अन्य प्रलोभन झांसा देकर उसके रुपए ले लेते थे तथा अपना बनाया हुआ रुपया एवं कागज का बंडल दे देते थे। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई करते हुए तलाशी लेने पर बदमाशों के पास से लूंगी के टुकड़ा (रुमाल) में लपेटा हुआ कागज का दो बंडल जिसके सबसे ऊपर ₹500 का सही नोट रखा हुआ एवं व्यवस्थित रूप से बंडल बनाया हुआ बरामद किया गया। इसी बंडल को दिखाकर बैंक के ग्राहकों को अत्याधिक रुपया देने का लालच देकर इस गिरोह के द्वारा ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता था। इन लोगों के पास से एक इंडिगो कार तथा मोबाइल सेट एवं बैंक में रुपया जमा निकासी की पर्ची को भी बरामद किया गया है।

दरअसल पकड़े गए सभी बदमाश पटना जिला के रहने वाले हैं जो गाड़ी से घूम घूम कर दूसरे जिलों में जाकर इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं। यह गिरोह वैसे लोगों को अपना शिकार बनाता है जो इनके लालच में फंस जाए। खास करके पेंशनधारी या लाचार बुजुर्ग। बेहद ही ग्रामीण वेशभूषा में बदमाश पहले से बैंको के पास खड़ी रहते है। और यह कहकर भोले भाले और बुजुर्ग लोगों को ठगने का काम करते हैं कि वह अपने मालिक के यहां से पैसे चोरी कर लाया है। वह जो रुपए बैंक से निकाल कर लाए है। वह उसे दे दें और रुपये के बंडल को तत्काल ले जाकर अपने अकाउंट में जमा कर लें। उसके बाद मौके से बदमाश फरार हो जाता था। जब रुपये से भरा बंडल खोला जाता था तो ठगी का एहसास होता था।

कौन कौन हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्तों में से पटना जिला के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के जगनपुरा निवासी काली सहनी का पुत्र प्रमोद साहनी, फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के आलमपुर गोंनपुरा निवासी रमेश राम का पुत्र प्रमोद राम, हिंदूनी निवासी रामएकबाल राय का पुत्र दिनेश राय, आलमपुर गोंनपुरा निवासी स्वर्गीय विलास पासवान का पुत्र विशाल कुमार शामिल है।

क्या क्या हुआ बरामद

रुमाल में लपेटा हुआ दो फर्जी नोट का बंडल जिसके ऊपर मिले एक 500 सौ का नोट, टाटा इंडिगो कार, पंजाब नेशनल बैंक में पैसा जमा करने वाला पर्ची, 4 मोबाइल सेट।

आम लोगों से डीएसपी की अपील

डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के लालच में फंसकर अपना समय और धन ना गवाएं। साथ ही साथ बैंकों में किसी भी प्रकार का मदद किसी अनजान व्यक्ति से ना लें।

The post अंतरजिला गिरोह के 4 अपराधी गिरफ्तार : बैंक के बाहर बुजुर्ग और लाचार को बनाते थे शिकार appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *