Mahua Live Nalanda: रग्बी प्लेयर आरती व सपना को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया सम्मानित।

Mahua Live Nalanda:- ताशकंद में आयोजित एशिया अंडर-18 सेवेंस बालिका रग्बी चैंपियनशिप में उपविजेता रही भारतीय टीम की सदस्या बिहार की आरती और सपना कुमारी का पटना पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने अपने कार्यालय में इन दोनों खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न और बुके देकर सम्मानित किया।

और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
श्रवण कुमार ने कहा कि कहा हमारी बिहार की बेटियां लगातार विश्व में अपना छाप छोड़ते जा रही है हम इसी तरह सम्मान करते रहेगे और बिहार सरकार से भी सम्मान करायेंगे।
इस मौके पर आरती कुमारी ने कहा हमारे बिहार के रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव पंकज कुमार ज्योति ने हमलोंगो का पूरा सपोर्ट करते है एवं मोटिवेट करते रहते हैं।
आरती ने कहा अगला रग्बी विश्व कप में मेहनत कर टीम को चैंपियन बनाने का है।
वही सपना ने कहा अगर बिहार में एक बेहतर रग्बी मैदान होता तो बिहार के खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन कर अपने राज्य और देश का नाम रौशन करते।
नवादा की रहने वाली आरती कुमारी ने इस चैंपियनशिप में बेस्ट स्कोरर का खिताब जीती हैं। मुजफ्फरपुर की रहने वाली सपना कुमारी ने भी बेहतरीन खेल दिखाया है।
गौरतलब है कि पूर्वी चंपारण के डीएम शिर्षित कपिल अशोक जब से बिहार रग्बी टीम को गोद लिया है तब से टीम के खिलाड़ी लगातार मेहनत कर रहे है जिसका नतीजा है ये दोनो खिलाड़ी यहां तक पहुंचे।
पंकज कुमार ज्योति ने कहा कि बिहार में रग्बी खेल बहुत तेजी से बढ़ रहा है। खास कर महिला खिलाड़ी काफी आगे बढ़ रही हैं। इसी का नतीजा है कि भारतीय टीम में अभी तक कई खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की की और आगे भी करेंगी।
बिहार की दोनों खिलाडी की उपलब्धि पर ईस्ट चंपारण जिला के डीएम शीर्षत कपिल अशोक, रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष सह विधान पार्षद संजय प्रसाद मयूख, बिहार प्लेयर्स संघ के अध्यक्ष डॉक्टर मृत्युंजय तिवारी, क्रीड़ा भारती पटना महानगर के मंत्री राणा प्रताप सिंह, क्रीड़ा भारती के प्रदेश अध्यक्ष राजेश्वर राव एवं कुमार सिद्धार्थ ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.