ग्रामीणों द्वारा अस्पताल बनाए जाने को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को ज्ञापन सौंपा


नालंदा : रविवार को भारत के पूर्व केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह का जहानाबाद जाने के क्रम में परवलपुर प्रखंड ग्रामीणों एवं जदयू कार्यकर्ताओं के द्वारा भव्य स्वागत ढोल नगाड़े एवं फूल मालाओं से किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने भी अपने गाड़ी से उतरकर ग्रामीणों एवं कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह मीडिया से बचते हुए दिखे। वही ग्रामीणों के द्वारा समुदायिक अस्पताल परवलपुर मुख्यालय में बनवाने के संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा।

ग्रामीणों ने कहा कि इस इलाके में 7 करोड़ की लागत से एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया जाना है लेकिन इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मुख्यालय से सुदूर बेन एवं इस्लामपुर के बॉर्डर के समीप सोनचरी गांव में बनाने के लिए जमीन का चयन किया गया है, जबकि ग्रामीणों का मांग है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण परवलपुर मुख्यालय में बनाया जाए। इस मांग को लेकर ग्रामीणों के द्वारा 21 जुलाई को धरना प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद प्रशासन के तरफ से आश्वासन मिला था कि 5 दिनों के अंदर प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थल चयन कर उपलब्ध करा दिया जाएगा लेकिन अभी तक इस पर कोई भी ठोस पहल नहीं की गई है। अगर समय रहते हमारे मांग को पूरा नहीं किया गया तो समाजसेवी रामकली देवी अपने पांच सहयोगियों के साथ 1 अगस्त को प्रखंड अंचल परिसर में आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

रिपोर्ट : आशीष कुमार

The post ग्रामीणों द्वारा अस्पताल बनाए जाने को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को ज्ञापन सौंपा appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *