Mahua Live Nalanda: नालंदा के छोटी पहाड़ी मोहल्ले में जहरीली शराब पीने से मौत की संख्या बढ़कर 11 हुई , अभी भी कई की हालत गंभीर

मृतक के परिजनों ने पुलिस पर पैसा लेकर शराब बेचबाने का लगाया आरोप

परिजन कह रहे शराब पीने से हुई मौत

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने 11 लोगों के मौत का किया पुष्टि

सोहसराय थानाध्यक्ष हुए निलंबित

बिहार शरीफ (नालंदा) ।सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी ,पहाड़ तल्ली एवं मंसूर नगर मोहल्ला में जहरीली शराब पीने से मौत की आंकड़ा बढ़कर 11 हो गई। जबकि कई लोग अभी भी गंभीर हालत में निजी क्लीनिक में इलाजरत है । मरने वालों में(1) धर्मेन्द्र प्रसाद (50) पिता स्व लेखा महतो, छोटी पहाड़ी,(2) मन्ना मिस्त्री (55) पिता स्व नीरू मिस्त्री छोटी पहाडी,(3) भोला मिस्त्री (75) पिता स्व फगु मिस्त्री, छोटी पहाडी,(4) सुनील ताती पिता विजेता ताती छोटी पहाड़ी,(5) अशोक शर्मा उर्फ काली चरण (62) पिता स्व सुखदेव शर्मा, श्रृंगारहाट,(6) अर्जुन पंडित (72 ) स्वर्गीय भतू पंडित मंसुरनगर छोटी पहाड़ी ,(7) जयपाल प्रसाद (40) पिता विरेंद्र शर्मा, छोटी पहाड़ी,(8) राजेश प्रसाद (45) पिता स्व कालेश्वर उर्फ कल्लू ताती मोगलकुंआ बौलीपर(9) पहलाद कुमार 45 पिता जगदीश महतो (10) सिंटू मिस्त्री पिता नरेश मिस्त्री(11) शंकर कुमार उर्फ कलिया 30पिता बालेश्वर मिस्त्री शामिल है। मृतकों के परिजन घर से लेकर सदर अस्पताल तक रो-रो कर शराब पीने के बाद तबियत बिगड़ने एवं मौत की बात कह रहे हैं । जिलाधिकारी एवम पुलिस अधीक्षक ने भी घटना स्थल पर सयुक्त रूप से सम्बददाता सम्मेलन कर इस घटना से 11 लोगो की मरने की पुष्टि की ।उन्होंने कहा कि इस घटना में संलिप्त और लोगो का इलाईज चल रहा है।इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए सोहसराय के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नही होने का अस्वाशन दिया । डीएम ने कहा कि इस अवैध शराब कांड में अभी तक 6 प्राथमिकी हुई है एवं जिलेभर से 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन्होंने बताया कि शराब धन्यवाद जो के खिलाफ कल से लेकर आज तक 4 टीम बनाकर छापामारी अभियान जारी है। मोहल्लेवासी एवं मृतक के परिजन चिल्ला चिल्ला कर प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि पुलिस के संरक्षण पाकर हमारे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार किया जाता है।अभी भी मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना बनी हुई है। बताया जा रहा है कि सभी कहीं ना कहीं निजी क्लीनिक में इलाज करवा रहे हैं । इस घटना में करीब 20 लोगो की आहत होंने की खबर है । इस घटना में मृत 8 लोगों का पोस्टमार्टम शनिवार को कराया गया था और आज रविवार के दिन 3 लोगों के मौत होने के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया गया ।इस तरह शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई। बताते चलें कि शनिवार को मानपुर थाना के प्रभु बीघा गांव में शराब पीने से 2 लोगों की मौत हुई है लेकिन उनके परिजनों ने पोस्टमार्टम नही कराया ।जिससे उसकी आधिकारिक पुष्टि नही हो सका ।दोनों घटना को मिलाकर कल से लेकर आज तक जिले में शराब पीने से 13 लोगो की मौत हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *