बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली मिस्त्री की हुई मौत


नालंदा जिले के रहुई थाना क्षेत्र के नट टोला इलाके में बिजली विभाग की घोर लापरवाही सामने आई है। जहां नट टोला में लगे ट्रांसफार्मर पर बिजलीकर्मी अजीत कुमार पांडे बिजली ठीक करने को लेकर ट्रांसफार्मर के ऊपर चढ़े थे और चढ़ने से पूर्व बिजली कर्मी के द्वारा रहुई पावर हाउस को बिजली सटडाउन लेने का सूचना दी गई थी। जैसे ही ट्रांसफार्मर के ऊपर आई खराबी को ठीक करने के लिए बिजलीकर्मी अजीत कुमार पांडे ट्रांसफार्मर पर चढ़े वैसे ही पावर हाउस के द्वारा बिना सूचना दिए लाइन दे दिया गया। जिससे बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़े बिजलीकर्मी अजीत कुमार पांडे बिजली की चपेट में आ गए और उनका पूरा शरीर धू धू कर जलने लगा।

हालांकि आसपास के ग्रामीणों के द्वारा ट्रांसफार्मर पर दिखे आग को देखकर इसकी सूचना पावर हाउस को दी गई। बावजूद पावर हाउस के तरफ से कोई भी एक्शन नहीं लिया गया। जिसके कारण बिजलीकर्मी की दर्दनाक मौत ट्रांसफार्मर के ऊपर ही हो गई। ग्रामीणों के द्वारा किसी भी तरीके से बिजलीकर्मी की जान बचाने की कोशिश की लेकिन उनकी यह कोशिश का कोई असर नहीं हुआ। वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों में घोर आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार बिजली कर्मी की मौत नहीं बल्कि हत्या की गई है । घटना लगभग 5:30 बजे सुबह की है । मौके पर पहुंची रहूई थाना प्रभारी नन्दन कुमार सिंह अपने टीम के साथ लोगो को समझाया फिर बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया,अधिकारी ने लोगो को समझा बुझा कर सांत्वना दिया की जो भी परिवार वालो का मांग है उसे सरकारी योजना के अनुसार दिया जायेगा

मौके पर जेडीयू नेता भवानी सिंह ने कहा कि बिजली विभाग के बहुत बड़ी लापरवाही के कारण एक बिजली मिस्त्री के मौत हो गई है ये बहुत बड़ा दुख की बात है मैं बिजली विभाग के पदाधिकारी से मांग करते हैं की जो बिजली विभाग द्वारा मुआवजा है परिवार वाले को जल्द दिया जाए.

The post बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली मिस्त्री की हुई मौत appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *