Mahua Live Nalanda: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की प्रथम त्रैमासिक बैठक आयोजित

बिहार शरीफ(नालंदा) । जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में आज हरदेव भवन सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की वर्ष 2022 की प्रथम त्रैमासिक बैठक आहूत की गई। सड़क दुर्घटना की स्थिति में त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला को 5 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस उपलब्ध कराने हेतु परिवहन विभाग से अनुरोध करने का निर्णय लिया गया। सड़क निर्माण से जुड़े विभिन्न विभागों के पास भी सड़क दुर्घटना में त्वरित सहायता के लिए एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध है। सभी विभागों के पास उपलब्ध एंबुलेंस को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया गया। सभी राष्ट्रीय उच्च पथों एवं अन्य महत्वपूर्ण सड़कों पर स्पीड लिमिट का संकेत चिन्ह सुगोचर स्थानों पर लगाने का निर्देश संबंधित विभागों को दिया गया। स्पीड गन के माध्यम से वाहनों के स्पीड के मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने को कहा गया।वर्तमान में एन एच-20 के बख्तियारपुर-रजौली खंड में फोर लेन चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इस कार्य को व्यवस्थित ढंग से क्रियान्वित करने का निर्देश दिया गया। किसी भी खंड में एक बार में एक ही साइड निर्माण कार्य सुनिश्चित करने को कहा गया ताकि यातायात में अनावश्यक व्यवधान नहीं हो। साथ ही वर्तमान सड़क को भी मेंटेन स्थिति में रखने का निर्देश दिया गया।
सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर राज्य सरकार द्वारा मुआवजे का प्रावधान किया गया है। लोगों को मुआवजे हेतु आवेदन की प्रक्रिया में सहूलियत के लिए जिला परिवहन कार्यालय में कार्यरत बिहार मोबाइल स्क्वाड (बीएमएस) को जिम्मेदारी दी गई है। किसी भी व्यक्ति द्वारा मुआवजे की प्रक्रिया एवं आवेदन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए आशुतोष कुमार (बीएमएस) से दूरभाष संख्या 7004188834 पर संपर्क किया जा सकता है।
बैठक में नगर आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, सिविल सर्जन,सड़क निर्माण से जुड़े विभिन्न विभागों के अभियंता सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.