Mahua Live Nalanda: यूनिटी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में इनरव्हील क्लब ने किया पौधा वितरण एवं पौधारोपण।

क्लब के द्वारा आज 300 पौधे का किया गया वितरण

एनवायरमेंट केयर पर है विशेष ध्यान

पर्यावरण हित के लिए वृक्षारोपण जरूरी

रिपोर्टर:-रजनीश किरण

Mahua Live Nalanda:-बिहार शरीफ प्रखंड के कंचनपुर स्थित यूनिटी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में सोमवार को इनरव्हील क्लब बिहारशरीफ ने पौधा वितरण एवं पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर अध्यक्ष ने कहा कि पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण की वजह से वृक्षारोपण के महत्व पर जोर दिया गया है।

इनरव्हील क्लब बिहारशरीफ पर्यावरण के हित में हरसंभव कार्य कर रही है। इस कार्यक्रम की परियोजना अध्यक्ष डॉ प्रीति रंजना एवं माला सिंह थी। इनके अलावा मौके पर अध्यक्ष मंजू प्रकाश, सजीव रश्मि दास किरण कुमारी, मधु कंचन, रश्मि रानी, जयारानी आदि मौजूद थे। अध्यक्ष मंजू प्रकाश ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट गोल SHEROES के तहत एनवायरमेंट केयर पर विशेष ध्यान दिया गया है।अतः क्लब पर्यावरण हित के लिए अनेक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक कर रही है और आगे भी करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि क्लब के द्वारा आज 300 पौधे का वितरण किया गया है। अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल के दौरान हम लोग को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ी थी इसलिए शहर वासियों को पर्यावरण संतुलन को लेकर जागरूक होना चाहिए और वायुमंडल को शुद्ध करने के लिए पौधारोपण अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति अगर एक पौधा लगाया जाए तो हमारा शहर हरा भरा होगा और आने वाले दिनों में हम लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.