Mahua Live Nalanda: 45 के जगह सिर्फ 38 हज़ार मीट्रिक टन यूरिया हो रहा सप्लाई :- प्रभारी मंत्री

प्रभारी मंत्री ने किया आपदाओं से संबंधित समीक्षात्मक बैठक

Mahua Live Nalanda:-रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के द्वारा 45 के जगह सिर्फ 38 हजार मीट्रिक टन यूरिया सप्लाई के कारण जिला में क़िल्लत हो रही है जल्द ही समाधान किया जाएगा। उक्त बातें प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को समाहरणालय परिसर स्थित हरदेव भवन में आपदा से संबंधित समीक्षात्मक बैठक के दौरान कही।

शिक्षा मंत्री सह प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी मंत्री अपने क्षेत्र में बाढ़, अतिवृष्टि समेत अन्य आपदाओं की स्थिति पर समीक्षात्मक बैठक कर सरकार को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

बैठक के बाद प्रेस वार्ता के दौरान श्री चौधरी ने बताया कि जिले में किसानों को यूरिया के लिए किल्लत समेत अन्य मामले में विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की गई। इसके अलावा कई अन्य ऐसे मामले हैं जिस पर गहनता से समीक्षा बैठक हुई। बैठक में उपस्थित विधायक जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने भी जिले में आपदा से हुई नुकसान का जमीनी हकीकत की बात बताई। उन्होंने कहा कि विधायक एवं जनप्रतिनिधि से भी लाभार्थी से संबंधित जानकारी मंगा है तथा जिलाधिकारी को आदेश दिया है कि किसी भी प्रकार की आपदा से पीड़ित व्यक्ति का नाम लाभार्थी सूची से नाम छूटे नहीं और गलत व्यक्ति का नाम जुटे नहीं। बैठक में डीएम ,एसपी, विधायक जनप्रतिनिधि एवं कई अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.