Mahua Live Nalanda: नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने वार्ड पार्षदों के साथ समीक्षात्मक बैठक की।

Mahua Live Nalanda:समाहरणालय स्थित हरदेव भवन के सभागार में शुक्रवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद किशोर के द्वारा नगर निकाय के वार्ड पार्षदों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक की गई। नगर आयुक्त,स्मार्ट सिटी से संबंधित पदाधिकारियों तथा वार्ड पार्षदों ने प्रधान सचिव का जोरदार स्वागत किया। प्रधान सचिव ने कहा कि नालंदा आना उनके लिए घर वापसी के समान होता है। उन्होंने नालंदा में उनके द्वारा किए गए कार्यों को भी याद किया जिसमें सभी जन प्रतिनिधियों के द्वारा दी गई सहयोग को सराहा।
उन्होंने कहा कि आज की बैठक माननीय मुख्य मंत्री के निदेश पर ही की जा रही है।नालंदा हमेशा उनकी प्राथमिकता सूची में रहता है।जिला पदाधिकारी नालंदा श्री योगेन्द्र सिंह ने सभी विशिष्ठ अतिथियों का स्वागत किया तथा सभी पार्षदों से फीडबैक मांगा।नगर आयुक्त बिहार शरीफ ने पी पी टी के माध्यम से जल जीवन हरियाली से संबंधित नगर निगम के द्वारा किए गए कार्यों को दिखाया। हर घर नल का जल,है घर तक पक्की नाली गली,सबके लिए आवास योजना,प्रधानमंत्री स्व निधि योजना तथा स्व निधि से समृद्धि योजना की जानकारी दी गई। नगर आयुक्त द्वारा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत की गई कार्यों की भी जानकारी दी।जिला पदाधिकारी द्वारा कोरोना से लड़ने में वार्ड पार्षदों से मिली सहायता की प्रशंसा की।माननीय सांसद ,नालंदा श्री कौशलेंद्र कुमार ने शहर के साफ सफाई पर नाराजगी जाहिर की तथा कई जगहों पर कूड़ो के अंबार रहने का जिक्र किया।तालाबों के सौंदर्यीकरण के कारण पहले बने बाउंड्री बाल को तोड़े जाने पर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर किया।
माननीय विधायक,बिहारशरीफ,डॉक्टर सुनील कुमार ने भी नगर निगम के द्वारा गिनाए गए उपलब्धियों पर अंगुली उठाई तथा नगर निगम के कार्य प्रणाली में सुधार करने पर जोर दिया।उन्होंने शहर में पहले स्मार्ट सिटी के तहत इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार पर जोर देने की वकालत की।महापौर,नगर निगम ने भी अपनी बातें रखीं।प्रधान सचिव ने बारी – बारी से वार्ड पार्षदों से समस्या एवं फीडबैक लिया।पार्षदों ने नल जल,नालों,शवदाह गृह,सड़कों,पार्किंग स्थल तथा सफाई से संबंधित शिकायतें की जिसका निराकरण करने हेतु प्रधान सचिव के द्वारा कई निदेश दिए गए।
प्रधान सचिव ने पार्षदों से लिए गए फीडबैक पर कई निदेश दिया। 15 दिनों के अंदर शहर की सफाई मिशन मोड में करने,पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मी रखने,सफाई हेतु खराब पड़ी मशीनों को अविलंब ठीक करने,शहर के भौगोलिक स्थिति के हिसाब से सफाई मशीनें खरीदने,दो अत्याधूनिक शवदाह गृह बनाने,अस्थावां रोड में एक अत्याधुनिक बस स्टैंड बनाने, शहर में कई जगहों पर पार्किंग स्थल बनाने,शहर के दीवारों पर पटना जैसी पेंटिंग कराने तथा एक ऑडिटोरियम बनाए जाने के प्रस्ताव भेजने का निदेश दिया।उन्होंने कहा कि राशि की कमी नहीं है,ये सारी चीजें पूरा करा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.