Mahua Live Nalanda:उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव ने पंचायत चुनाव से संबंधित कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

Mahua Live Nalanda:उप विकास आयुक्त नालंदा श्री वैभव श्रीवास्तव कि अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में पंचायत चुनाव से संबंधित कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की गई। उन्होंने पंचायत शाखा से प्रथम चरण में हों रहे चुनाव वाले प्रखंडों के प्रत्येक बूथों का सत्यापन एप के माध्यम से शीघ्र करवा लेने का निदेश दिया। वैसे सभी बूथों का जहां जल जमाव होता हो या संपर्क सड़क का अभाव हो की सूची प्रखंडों से प्राप्त कर उचित व्यवस्था कर लेने का निदेश दिया गया।
जिन प्रखंडों में 08 से कम ARO बनाए गए हैं वहां आठ ARO बनाने के भी निदेश दिए गए।
बूथों पर सभी प्रकार के आवश्यक दीवाल लेखन अद्यतन कराने की भी बात की गई।मतपत्र कोषांग से मतपत्रों एवं अन्य प्रपत्रों की छपाई,प्रिंटिंग प्रेस का अधिग्रहण का निदेश दिया गया। बज्र गृह के फ्लोर प्लानिंग की तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर की गई कार्रवाई की भी समीक्षा की गई।सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से सरस्वती प्रेस किसी ARO को भेजने तथा वैसे सभी बूथों की सूची जो निजी भवनों में यदि बनाए गए हों को भेजने का निदेश दिया गया।नाम निर्देशन कोषांग से नाम निर्देशन हेतु सभी प्रखंडों में फ्लेक्स एवं अन्य माध्यम से जानकारी देने का निर्देश दिया गया।पी डब्लू डी वोटर्स को मतदान केंद्रों पर ले जाने तथा बूथों पर उनके लिए विशेष व्यवस्था पर भी कई निदेश दिए गए।मीडिया कोषांग से जन जागरूकता हेतु प्रचार -प्रसार के निदेश दिए गए।
सिविल सर्जन से चुनाव में कोविड गाइडलाइंस के अनुपालन की भी समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.