Mahua Live Nalanda: पँचायत चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने गिरियक पहुंचे डीएम एवं एसपी।

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव करना पहली प्राथमिकता

Mahua Live Nalanda:29 सितम्बर को गिरियक प्रखंड में होनेवाले पंचायत चुनाव को लेकर नालन्दा डीएम एवं एसपी ने सोमवार को नालंदा नवादा स्थित गिरियक बॉर्डर का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों से बात करके उन्हें कड़ी सुरक्षा ब्यबस्था के साथ बॉर्डर सील करने का दिशा निर्देश भी दिए। इस अवसर नालंदा जिलाधिकार योगेंद्र सिंह एवं एसपी हरिनाथ प्रसाद ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर इससे संबंधित तैयारी का जायजा लिया।
इस मौके पर नालंदा डीएम योगेंद्र प्रसाद सिंह एसपी हरीनाथ प्रसाद ने नालंदा नवादा स्थित गिरियक बॉर्डर का मुआयना किया एवं स्थानीय प्रशासन को स्पष्ट दिशा निर्देश दिया के परिंदा भी पर नहीं मारना चाहिए और आवश्यक वाहनों की भी चेकिंग होनी चाहिए। इस अवसर पर दोनों ने इस दौरान असामाजिक तत्वों के साथ पंचायत में सख्ती से पेश आने और निष्पक्ष चुनाव कराने की हिदायत दी। स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को कहा गया है कि कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को शराब आदि का प्रलोभन देकर रिझाने की कोशिश कर रहा है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं। डीएम ने चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से आचार संहिता का पालन करने का आग्रह किया। इस अवसर पर नालन्दा डीएम योगेंद्र सिंह ने बीडीओ निर्मल कुमार से चुनाव संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करते चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए तैयारी पर बल दिया।
डीएम ने स्पष्ट शब्दों में चुनाव से संबंधित सभी पदाधिकारी वन आरओ और सभी कर्मचारियों से कहा कि निष्पक्ष तथा भयमुक्त चुनाव कराना ही पहली प्राथमिकता है। इसे आपलोग से उम्मीद रखते हैं कि चुनाव भयमुक्त व निष्पक्ष हो। सभी बूथों पर मतदाताओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में बूथों का जायजा लेने का निर्देश दिया गया।
पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था एवं बॉर्डर सील आदि की जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी एसपी, एसडीएम अनीता कुमारी, एसडीपीओ सोमनाथ प्रसाद के द्वारा गिरियक प्रखंड का क्षेत्र भ्रमण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.