Mahua Live Nalanda:विद्या क्लासेस, प्रूडेंस कोचिंग सेंटर एवं इनोवेटिव फिजिक्स ने हर्षोल्लास के साथ मनाया शिक्षक दिवस।

Mahua Live Nalanda:शिक्षक वह नहीं जो बच्चों के अंदर ज्ञान ठुसतें हैं बल्कि शिक्षक वह है जो बच्चों को आगे की जीवन के लिए तैयार करते हैं यह उद्गार रविवार को शिक्षक दिवस के मौके पर व्यक्त किया गया। ज्ञान की धरती नालंदा जिला के धनेश्वर घाट मोहल्ले में स्थित प्रूडेंस कोचिंग सेंटर के भवन में विद्या क्लासेस एवं प्रूडेंस कोचिंग सेंटर ने संयुक्त रूप से शिक्षक दिवस मनाया।

इस मौके पर संस्थान के निदेशक एवं शिक्षक गण के साथ साथ आईआईटी एवं मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्र छात्राओं ने केक काटकर हर्षोल्लास के साथ भारत के प्रथम राष्ट्रपति महामहिम डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन और विद्या की देवी प्रतिमूर्ति सावित्री बाई फुले के जन्मदिन के उपलक्ष में मनाया जाने वाला शिक्षक दिवस को धूमधाम से मनाया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि भाजपा के जिला मंत्री डॉ आशुतोष कुमार ने कहा की एक समय था जब पटना बिहार के लोग मेडिकल एवं आईआईटी की तैयारी के लिए बिहार से बाहर जाते थे और आज का समय है कि आपके शहर बिहारशरीफ में ऑन द स्पॉट पूरे सिलेबस के साथ अनुभवी शिक्षकों के द्वारा शहर के छात्रों को एक अच्छा प्लेटफार्म दिया जा रहा है।

इनोवेटिव फिजिक्स के निदेशक रोहित राज तथा शिशुपाल पटेल ने कहा कि विद्यार्थियों को हमेशा गुरुओं का सम्मान करना चाहिए एवं शिक्षकों को भी गुरु शिष्य की परंपरा कायम रखना चाहिए।इस समारोह में निशांत नयन, एजाज अहमद, नवनीत सर, आशुतोष सर के अलावे मेडिकल एवं आईआईआईटी के तैयारी करने वाले कई छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे।

रिपोर्टर:-रजनीश किरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *