बिहार में भी होगी अब वेब सीरीज की शूटिंग : मुंबई के कई प्रोडक्शन हाउस ने दिखायी दिलचस्पी


आइडियासिटी
निज संवाददाता

पटना : बिहार में कई ऐसे खूबसूरत और आकर्षक स्थान हैं, जहां फिल्मों की शूटिंग की जा सके. लेकिन बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण फिल्म निर्माता यहां शूटिंग नहीं करना चाहते. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि बिहार में जल्द ही एक सिंगल विंडो सिस्टम की सुविधा शुरू की जाएगी. इस सुविधा के शुरू हो जाने फिल्म निर्माताओं और प्रोडक्शन कंपनी को शूटिंग से जुड़ी अनुमति और सुविधा एक ही जगह से मिल जाएगी.

फिल्म निर्माताओं ने बिहार पेवेलियन का किया मुआयना

गोवा में चल रहे 53 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में कला संस्कृति एवं युवा विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के फिल्म बाजार में पहली बार हिस्सा ले रहे बिहार का पवेलियन फिल्म निर्माण से जुड़े देश और विदेश के लोगों के लिए कौतूहल और चर्चा का विषय बना हुआ है. ओटीटी प्लेटफार्म के सभी बड़े निवेशक रिलायंस, अमेज़न, नेटफ्लिक्स, आइटॉप फिल्म्स, फैंटम एफएक्स, जीरो ग्रेविटी, टेक्नीकलर इंडिया आदि के प्रतिनिधियों ने बिहार पेवेलियन का मुआयना किया और कहा कि बिहार में फिल्म निर्माण के क्षेत्र में काफी संभावना है.

बिहार में शूटिंग स्थलों की दी जा रही जानकारी

अपर सचिव ने प्रतिनिधियों को फिल्म निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी. दरअसल, बिहार पवेलियन में एक्सप्लोरिंग बिहार नाम की एक डक्यूमेंटरी के जरिए बिहार से संबंधित शूटिंग स्थलों की जानकारी फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों को दी जा रही है.

रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दिखायी दिलचस्पी

रिलायंस एंटरटेनमेंट स्टूडियोज की सीनियर वाइस प्रेजिडेंट ( क्रिएटिव एंड प्रोडक्शन ) चित्रा सुब्रमण्यम से बिहार पवेलियन में विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद से मुलाकात की. बिहार की प्रस्तुति से प्रभावित होकर बिहार पर आधारित एक वेब सीरीज बिहार के नालंदा में बनाने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने विभाग को सुझाव दिया कि फिल्म निर्माण संबंधी अनुमति तेजी से मिले और इससे संबंधित दूसरी सुविधाएं बेहतर हो तो निर्माता निर्देशक बिहार की ओर रुख कर सकते हैं.

अपर सचिव ने दी सुविधाओं की जानकारी

अपर सचिव ने चित्रा को राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी. कहा सभी जरूरी चीजों की जल्द अनुमति के लिए सिंगल विंडो सर्विस की सुविधा देने का प्रावधान नयी फिल्म नीति में की जा रही है. बिहार में फिल्म को भी उद्योग का दर्जा दिया जाएगा. अपर सचिव ने कहा इससे उन्हें उद्योग को मिलने वाली सब्सिडी के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी.

The post बिहार में भी होगी अब वेब सीरीज की शूटिंग : मुंबई के कई प्रोडक्शन हाउस ने दिखायी दिलचस्पी appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *