बिहार शरीफ में सीपीआई के बैनर तले समाहरणालय का घेराव:खेल मैदान पर सरकारी भवन बनाने का आरोप


आइडियासिटी
निज संवाददाता

नालंदा : बिहार शरीफ प्रखंड अंतर्गत राणाबीघा-कोसुक स्कूल फील्ड के जमीन पर सरकारी भवन बनवाने का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ लिया है । मंगलवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बैनर तले जिलाधिकारी के समक्ष विशाल प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन श्रम कल्याण के मैदान से निकल कर समाहरणालय पहुंचा।प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राणाबीघा स्थित कोसुक का फील्ड 1957 ई. से खेल के मैदान के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन अचानक अभी खेल के मैदान पर कमीशन खोरी के फेर में स्कूल फील्ड पर सरकारी भवन बनाने की योजना जारी कर दिया है। इस फील्ड के लिए हमारे पूर्वज लोग जमीदर से संघर्ष करके सर्च के आधार पर रजिस्ट्री कराने का काम किया। लेकिन आज जिला प्रशासन बलपूर्वक अवैध तरीके से कब्जा कर उसपर सरकारी भवन का निर्माण कराना चाहती हैं। इसीलिए राणाविघा सिपाह और कोसुक गांव के लोग एकत्रित होकर जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकारी भवन का जो प्रस्ताव है उसे अविलंब वापस लिया जाए और इस फील्ड को सरकारी स्तर पर सौंदर्यीकरण करने करने का काम करें।

प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर प्रशासन का यही रवैया रहा तो हम लोग कलेक्ट्रेट को चलने नहीं देंगे। फील्ड में किस नियम के तहत सरकारी भवन का निर्माण किया जा रहा है इसका जवाब जिला प्रशासन देने का काम करें। अगर स्थानीय प्रशासन इस योजना को वापस नहीं लेती है तो 3 गांव के लोग आगे भी चरणबद्ध तरीके से उग्र आंदोलन करने का काम करेंगे। इतना ही नहीं नेशनल हाईवे को भी परमानेंट जाम कर देंगे। इस आंदोलन में सैकड़ों मोहल्लेवासी सीपीआई के बैनर तले आंदोलन में शामिल हुए और जिलाधिकारी अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

The post बिहार शरीफ में सीपीआई के बैनर तले समाहरणालय का घेराव:खेल मैदान पर सरकारी भवन बनाने का आरोप appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *