शेखपुरा : तीन पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ वारंट जारी : शेखपुरा सिविल कोर्ट के जज ने दिया आदेश


शेखपुरा : शेखपुरा में गुरुवार को सिविल कोर्ट के जिला जज राजकुमार ने पुलिस टीम पर हमले के मामले में भी गवाही नहीं देने को लेकर पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। उन्होंने 2005 के एक आपराधिक मामले में गवाही नहीं देने पर बरबीघा प्रखंड अंतर्गत केवटी पुलिस ओ पी के तीन पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। इस मामले में बदमाशों ने पुलिस दल पर जानलेवा हमला किया था।जिला लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा ने बताया कि जिला जज राजकुमार ने इस मामले के सूचक दारोगा महानंद झा तथा अनुसंधान दारोगा शिव मुनि सिंह के साथ पुलिस जमादार नवीन कुमार के खिलाफ गवाही नहीं देने को लेकर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। न्यायालय ने इस संबंध में एसपी कार्तिकेय शर्मा को सभी गवाहों को दशहरा के अवकाश के बाद 18 अक्टूबर को हर हाल में न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

बताया गया कि पुलिस द्वारा स्वयं पर हुए हमले के मामले में भी इस प्रकार की लापरवाही को न्यायालय ने गंभीरता से लिया है। बता दें कि पुलिस पदाधिकारियों को कोर्ट द्वारा उन्हें कोर्ट में उपस्थित होकर गवाही देने हेतु कई बार नोटिस जारी किया गया।लेकिन बार बार नोटिस जारी किए जाने के बाद भी ये तीनों पुलिस पदाधिकारी कोर्ट में उपस्थित होकर अपनी गवाही नहीं दी। बाध्य होकर कोर्ट को ऐसा सख्त कदम उठाना पड़ा।

The post शेखपुरा : तीन पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ वारंट जारी : शेखपुरा सिविल कोर्ट के जज ने दिया आदेश appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.