नालंदा : बिजली की चपेट से व्यक्ति की हुई दर्दनाक मौत।


आइडियासिटी
निज संवाददाता

सोसंदी गांव में 440 वोल्ट की करंट की चपेट में आने व्यक्ति की हुई मौत

नालंदा : रहुई थाना क्षेत्र इलाके के सोसंदी गांव में गुरूवार की सुबह करीब 9 बजे 440 वोल्ट की करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। मृत व्यक्ति 42 वर्षीय रंजीत पासवान है। मृतक के परिजनों ने बताया कि रंजीत पास के ही एक दुकान से सामान लेकर घर लौट रहा था। जैसे हीं वह सम्भु पासवान के दालान के पास पहुंचे तो बिजली के खंभा पर 440 वोल्ट का करंट प्रवाहित मोटा तार रंजीत के उपर गिर गया, तार गिरने से रंजीत 440 वोल्ट की करंट की चपेट में आ गया।

हल्की बारिश के दौरान हुआ हादसा।

बारिस होने के कारण सभी ग्रामीण अपने – अपने घर में थे जिस वजह से रंजीत को कोई देख नहीं पाया और मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मृतक का दो पुत्र 12 वर्षीय रजनीश और 10 वर्षीय रितीक है वहीं दो पुत्री 18 वर्षीय प्रीती और 16 वर्षीय मुस्कान हैं पिता की मृत्यु हो जाने से दोनो पुत्री को रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।

ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप।

वहीं ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही बताते हुए कहा कि एक महीना पहले तार की समस्या को लेकर शिकायत किया था। लेकिन बनाने के लिए कोई भी बिजली कर्मी नहीं पहुंचे। किसी तरह ग्रामीण बांस के खंभे में बांधकर तार को एक दूसरे खंभे से जोड़ा है ग्रामीणों ने ये भी कहा कि बीते कुछ दिन पहले सोसंदी गांव से दक्षिण ट्रांसफार्मा पर 440 वोल्ट का तार ढ़ीला होकर नीचे गिरने वाला था तभी ग्रामीणों ने मिलकर तार को किसी तरह खंभे में रस्सी से बांधा।

2 जवान बेटी को छोड़कर चल बसे पिता।

मृतक एक छोटा सा परिवार है।वहीं ग्रामींणों ने कहा कि रंजीत की मृत्यु होने से दोनों पुत्री सदमें में हैं वहीं पुत्री विवाह योग्य हो गई है अब उनके परिवार की जिम्मेवारी कौन लेगा। सोसंदी मुखिया आर्यन राज उर्फ सिंकु मुखिया ने फिलहाल मृतक के परिजनों को कुछ सहायता राशि देकर मदद किया है। हालांकि मुखिया ने कहा कि सरकार की तरफ से परिवार को मुआवजा दिया जाएगा। वहीं रहुई थाना में पदस्थापित एसआई दीपक कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ भेज दिया है।

The post नालंदा : बिजली की चपेट से व्यक्ति की हुई दर्दनाक मौत। appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.