मुहर्रम पर विधि व्यवस्था को लेकर डीएम एवं एसपी ने की बैठक


नालंदा : मुहर्रम के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने सभी अनुमंडल, प्रखंड एवं थाना स्तरीय पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।सभी पदाधिकारियों को अनुमंडल/थाना स्तर पर जहाँ शांति समिति की बैठक नहीं हुई है वहाँ स्थानीय शांति समिति की बैठक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

मुहर्रम के अवसर पर निकाले जाने वाले जुलूस के लिए आयोजकों को अनिवार्य रूप से लाइसेन्स प्राप्त करना होगा।सभी जुलूस मार्ग का भौतिक सत्यापन सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।किसी भी नए मार्ग से जुलूस के लिए लाइसेन्स नहीं दिया जाएगा।इस अवसर पर डी जे बजाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।सभी डीजे संचालकों के साथ बैठक कर इस आशय की जानकारी देने का निदेश सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को दिया गया। जिला के सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्धारित समय पर प्रतिनियुक्ति स्थल पर मौजूद रहकर विधि व्यवस्था पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया गया।विधि व्यवस्था से संबंधित किसी भी छोटी से छोटी बात को त्वरित संज्ञान में लेकर कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया।सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह के अफवाहजनक/आपत्तिजनक संवाद फैलाने वालों पर निरंतर निगरानी रखी जाएगी। सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के आपत्तिजनक संवाद फैलाने वालों के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत त्वरित एवं कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी थाना प्रभारियों को लगातार भ्रमणशील रहते हुए विधि व्यवस्था पर कड़ी नजर बनाए रखने को कहा गया।

बैठक में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे।

The post मुहर्रम पर विधि व्यवस्था को लेकर डीएम एवं एसपी ने की बैठक appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.