एबीवीपी जिला बैठक में 31 हजार सदस्यता व 1100 जगहों पर तिरंगा फहराने का लिया निर्णय


बेगूसराय :आगामी विभिन्न कार्यक्रमों के सफलता हेतु अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला बैठक जीडी कॉलेज में सम्पन्न हुआ। इस बैठक उपस्थित पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि अभाविप अपने ऐतिहासिक 75 वर्ष में प्रवेश कर चुकी है ,ज्ञान शील एकता के मूल मंत्र पर चल कर एबीवीपी दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन बना है। इन सात दशकों में देश के सामने उत्पन्न हर समस्यओं व चुनौती का डट के मुकाबला करने का काम हुआ है। एबीवीपी इस वर्ष देश भर में एक करोड़ सदस्यता करने का लक्ष्य ली है व बेगूसराय 31 हजार सदस्यता करने का कार्य करेगी। यह अभियान 20 अगस्त से 5 सितंबर तक चलेगी। लगातार छात्र हित, समाज हित मे कार्य करने से बड़ी संख्या में विद्यार्थी एबीवीपी से जुड़े हैं। मौके पर उपस्थित राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य आलोक कुमार व विश्वविद्यालय प्रमुख मिलन कुमार ने कहा कि एबीवीपी पिछले वर्ष बेगूसराय के 500 से अधिक गॉव में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराने का काम किया था ,अमृत महोत्सव के इस कालखंड में 1100 गॉव में तिरंगा फहराया जायेगा। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हर भारत वासियों को उत्सव मनाने का हक है। विभाग प्रमुख विजेंद्र कुमार व राज्य विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख कन्हैया कुमार ने कहा कि एबीवीपी हमेसा समाजिक मुद्दों पर बढ़ चढ़ के भाग लेती है ,हाल में हो रहे वृक्षारोपण अभियान का जिला बैठक में समीक्षा किया गया। अब तक जिला में 12500 पौधा लगाया गया है। पिछले वर्ष 10 हजार पौधा लगाया गया था ,जिसमे लगभग पौधा सुरक्षित है। जिला संयोजक सोनू कुमार ने सदस्यता प्रभारी व गॉव तिरंगा अभियान प्रमुख के नामों की घोषणा की ,साथ ही साथ उन्होंने बताया कि कार्यक्रम ही एबीवीपी की पहचान है ,कार्यक्रम के दम पर ही एबीवीपी समाज का नेतृत्व करती है। नगर अध्यक्ष राजाजीत कुमार व प्रान्त छात्रा सह प्रमुख स्वेत निशा ने बताया कि इस वर्ष छात्रा कार्य पर विशेष रूप से बल दिया जाएगा व तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। प्रदेश कार्यकारणी सदस्य यशस्वी आनंद व राजदीपक गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष अभाविप के अंतर्गत जितने भी आयाम कार्य है उस पर बल दिया जाएगा। जिसमे प्रमुख रूप से SFS, SFD, खेल कार्य व कला मंच का कार्य है। मौके पर प्रदेश कार्यकारणी सदस्य,आदित्य,अमन,आनंद,धीरज,शांतनु,राहुल,अंकित,सोनू,अनुभव,ध्रुव,नगर उपाध्यक्ष
प्रिंस,आलोक,अंशु,प्रह्लाद, विवेक, नीतीश, आर्यन सिन्हा,अतुल गर्ग,अमित,ज्योति,सोनल प्रिया,सत्यम,रौशन व अन्य मौजूद रहे।कार्यकक्रम को सफल बनाने के लिए जिला संयोजक सोनू कुमार ने इन नामों की घोषणा की जो इस प्रकार है।

सदस्यता प्रभारी :विजेंद्र कुमार
सह प्रभारी :आनंद कुमार,अनुभव आनंद

गांव गांव तिरंगा अभियान जिला प्रभारी:पुरुषोत्तम कुमार
सह प्रभारी: दिव्यम कुमार

The post एबीवीपी जिला बैठक में 31 हजार सदस्यता व 1100 जगहों पर तिरंगा फहराने का लिया निर्णय appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *