ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय स्वर्ण जयंती समारोह का समापन समारोह मनाया गया।


बेगूसराय : गणेश दत्त महाविद्यालय बेगूसराय में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय स्वर्ण जयंती समारोह का समापन समारोह मनाया गया। इस कार्यक्रम के तहत लगभग पंद्रह प्रतिस्पर्धाएं आयोजित हुईं। जिनके विजेताओं एवं भाग लेने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार बांटें गए। पुरस्कार समारोह में बतौर अध्यक्ष महाविद्यालय के प्राचार्य राम अवधेश कुमार ने कहा महाविद्यालय बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्पित है। आज जिन बच्चों को प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार मिला वे तो बधाई के पात्र हैं ही जिन्हें सांत्वना पुरस्कार मिला वे भी बधाई के पात्र हैं उन्हें हतोत्साहित नहीं होना है । उन बच्चों से मुझे पूरी उम्मीद है कि आगे जो कार्यक्रम होंगे उनमें वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और स्थान प्राप्त करेंगे। मैं महाविद्यालय और इसके छात्र छात्राओं के विकास के लिए हर सम्भव प्रयास करूंगा। मैं गांधी की नीतियों पर चलने वाला व्यक्ति हूँ । किसी बच्चे को कभी कोई समस्या हो वह सीधे आकर मुझसे मिल सकता है।महाविद्यालय संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रो कमलेश कुमार ने कहा छात्र छत्राओं का प्रदर्शन अभूतपूर्व रहा । हर व्यक्ति को जीवन मे शैक्षणिक योग्यता के अलावा एक अतिरिक्त कौशल का विकास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में नियमित रूप से कक्षाएं चल रही हैं आप कार्यक्रम के साथ कक्षाओं में भी रुचि लें। इस अवसर पर उर्दू विभागाध्यक्ष एवं एनएसएस 1 की संयोजिका प्रो सहर अफ़रोज़ ने कहा कि छात्राओं की प्रतिभागिता देखकर मन मे संतोष हुआ । जिस प्रकार से बढ़ चढ़ कर उन्होंने हिस्सा किया यह क़ाबिले तारीफ है। कार्यक्रम की संयोजिका डॉ श्रवसुमी कुमारी ने कहा कि कार्यक्रम उत्सव की भांति सम्पन्न हुआ और इसमें बच्चों की प्रतिभागिता और अधिक होनी चाहिए ऐसी आशा व्यक्त की। कार्यक्रम की संयोजक डॉ अरमान आनंद ने कार्यक्रम को सफल बताते हुए कहा कि महाविद्यालय में एक निश्चित अंतराल पर ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए। उन्होंने छात्र छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ कुन्दन कुमार ने कहा कि महाविद्यालय का सांस्कृतिक प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सफल रहा है । आगे विश्विद्यालय और महाविद्यालय के कार्यक्रमों में आप जरूर हिस्सा लें । जो छात्र इस बार नहीं ले पाए और उनकी रुचि है वे आकर मिलें उन्हें आगे जरूर मौका दिया जाएगा कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन एनएसएस 2 के संयोजक प्रो अनिल कुमार ने किया।
मौके पर प्रो बिपिन कुमार चौधरी, प्रो देवनीति प्रसाद, प्रो जिकरुल्ला खान ,प्रो कृष्ण कुमार ,प्रो राकेश रौशन प्रो सुनील कुमार प्रो अंजनी कुमार, प्रो अभिमन्यु, प्रो जितेंद्र कुमार, डॉ मनोज कुमार, प्रो मोना शर्मा, प्रो रंजना कुमारी, प्रो संध्या कुमारी, प्रो अंजू कुमारी प्रो मंजेश आदि उपस्थित थे।

The post ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय स्वर्ण जयंती समारोह का समापन समारोह मनाया गया। appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *