सीपीआई उलाव शाखा सम्मेलन संपन्न,27,28,29 अगस्त को होगा ऐतिहासिक जिला सम्मेलन


बेगूसराय :जिस तरह से देश के अंदर वर्तमान सरकार के संरक्षण में सांप्रदायिक ताकतें अपना पांव पसार रही है उससे टकराने के लिए देश के अंदर साम्यवादी ताकत को मजबूत करना पड़ेगा।
जिसकी शुरुआत देशभर में कम्युनिस्ट पार्टी कर चुकी है।
उपर्युक्त बातें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी उलाव शाखा सम्मेलन के मौके पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय जिला मंत्री पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय ने कहि उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार रोजगार और शिक्षा के मामले में पूरी तरह विफल है। यह निकम्मी सरकार अब तय करेगा कि हमें क्या खाना है, क्या पीना है, क्या बोलना है, क्या सुनना है यह स्थिति है देश की। इसीलिए देश के नौजवानों छात्रों, मेहनतकश मजदूरों उठो और इस हिटलर शाही सरकार से मुकाबला करने के लिए चट्टानी एकता के साथ मैदान में उतरें। जिला मंत्री अवधेश कुमार राय ने जानकारी दिया कि इन्हीं सवालों पर 27,28,29 अगस्त को नावकोठी में बेगूसराय भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का ऐतिहासिक जिला सम्मेलन होने वाला है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कॉमरेड अतुल कुमार अंजान शिरकत करेंगे।संबोधित करते हुए एआईएसएफ बिहार राज्य अध्यक्ष अमीन हमजा ने कहा कि इतिहास की पहली सरकार है जिसने देश की रक्षा करने वाली सेनाओं का ठेकाकरण कर दिया,देश की शिक्षा व्यवस्था को नई शिक्षा नीति के माध्यम से धूमिल कर दिया,रोजगार को खत्म कर दिया।
एआईवाईएफ के राष्ट्रीय परिषद सदस्य शंभू देवा ने कहा कि उलाव के सार्वजनिक संस्थान और जमीन पर भूमाफियाओं की नापाक नजर है,इसलिए उसका मुकाबला कर उलाव को बचाने केलिए उलाव वासियों को एकताबद्ध होना पड़ेगा।ज्ञात हो कि 27 28 29 अगस्त को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय जिला सम्मेलन की तैयारी में नेताओं ने कमर कस लिया और जगह-जगह शाखाओं,अंचलों का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।
इसी बीच आज दिनांक 1 अगस्त को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी उलाव शाखा का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमे नगर सम्मेलन के लिए 7 प्रतिनिधि का चुनाव हुआ और सर्वसम्मति से पुणः राजीव कुमार को शाखा मंत्री बनाया गया।
शाखा सम्मेलन के दौरान छात्र नेता सत्यम कुमार सहित दर्जनों छात्र नेताओं ने संबोधित किया।

The post सीपीआई उलाव शाखा सम्मेलन संपन्न,27,28,29 अगस्त को होगा ऐतिहासिक जिला सम्मेलन appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.