रजौली में विजय दिवस पर सेना के रिटायर्ड अफसरों को किया सम्मानित


Nawada : 23वीं कारगिल विजय दिवस के मौके पर रजौली इंटर विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सेना के रिटायर्ड अधिकारियों व जवानों को माला पहनाकर व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

बुद्धिजीवी मंच द्वारा रजौली इंटर विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, बीडीओ अनिल मिस्त्री, जदयू की प्रखंड अध्यक्षा डा. सुनीता यादव, जदयू नेत्री व पूर्व जिला परिषद अध्यक्षा पिकी भारती ने दीप जलाकर शुभारंभ किया। सेवानिवृत्त जवानों ने बार्डर व जंगलों में की गई अपनी ड्यूटी के दौरान के अनुभवों को साझा किया। एसडीओ आदित्य कुमार पीयूष ने कहा कि कारगिल का युद्ध छद्दम युद्ध था, जो पाकिस्तानी जवानों ने घुसपैठियों के दम पर लड़ा था। टाइगर हिल्स पर कब्जा जमा कर लिया था। जिसे बाद में भारतीय जवानों ने वीरता का परिचय देते हुए टाइगर हिल्स को पाकिस्तानी जवानों के कब्जे से आजाद कराया था।

एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने कहा कि सेना का जवान देश के लिए नहीं बल्कि अपनी भारत मां के लिए लड़ता है। कारगिल युद्ध एक ऐसा युद्ध था जिसे विश्व का कोई भी देश नहीं लड़ सकता था वो केवल हिदुस्तान लड़ सकता था। सीमित संसाधनों के बावजूद सेना के जवानों ने कारगिल युद्ध में भारत को जीत दिलाई। कार्यक्रम में रिटायर्ड सूबेदार मेजर राम रतन प्रसाद यादव समेत कुछ फौजियों ने देशभक्ति गीत भी प्रस्तुत किए। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गान व राष्ट्रीय गीत प्रस्तुत किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता रजौली इंटर विद्यालय के पूर्व प्राचार्य बालकृष्ण यादव ने की। मंच संचालन बीरेंद्र कुमार घोष व धन्यवाद ज्ञापन रजौली पश्चिमी के मुखिया प्रतिनिधि विनय कुमार सिंह ने की।

The post रजौली में विजय दिवस पर सेना के रिटायर्ड अफसरों को किया सम्मानित appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.