मुजफ्फरपुर के इन तीन केंद्रों पर हो रही है अग्निवीर वायु की परीक्षा : अभियार्थियों में उत्साह और जोश


मुजफ्फरपुर के तीन ऑनलाइन केंद्रों पर अग्निवीर वायु फेज वन की परीक्षा होगी. मुशहरी प्रखंड के कलमबाग रोड, मड़वन और कांटी में अग्निवीर वायु के लिए परीक्षा होगी. परीक्षा दो पालियों में होगी. एक पाली में करीब 400 से अधिक अभ्यर्थी होंगे. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया जायेगा.

दो सेट में ऑनलाइन परीक्षा होगी

अधिसूचना के अनुसार, दो सेट में ऑनलाइन परीक्षा होगी. पहला सेट विज्ञान का होगा, जो 85 मिनट की परीक्षा होगी. गलत उत्तर देने पर अंक काटे जायेंगे. सभी सेट के विषय और समय अलग-अलग होंगे. पहला सेट विज्ञान (भौतिकी, रसायन व गणित) का होगा. दूसरा सेट रीजनिंग एवं जेनरल अवेयरनेस से संबंधित होगा. सभी सवाल 12वीं स्तर के पूछे जाएंगे.

दूसरे फेज की परीक्षा 21 अगस्त से

इसके लिए 24 जून से पांच जुलाई के बीच ऑनलाइन आवेदन एयर फोर्स को किया गया था. पहले फेज की ऑनलाइन परीक्षा एक अगस्त 2022 को खत्म होगी. इसके बाद मेधा सूची जारी की जायेगी. साथ ही फेज दो के लिए चयनित अभ्यर्थियों को इ-मेल के माध्यम से सफल होने की जानकारी के साथ दूसरे फेज के लिए एडमिट कार्ड भी भेजा जायेगा. दूसरे फेज की परीक्षा 21 से 28 अगस्त तक के बीच होगी.

1600 मीटर दौड़ के लिए 6.30 मिनट समय तय

फेज वन और टू में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता की परीक्षा पास करनी होगी. इसके लिए अभ्यर्थियों को 1600 मीटर की दौड़ 6.30 मिनट पर पूरी करनी होगी. इसमें सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच होगी. ऑनलाइन परीक्षा को लेकर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग स्थित एयरफोर्स मुख्यालय ने एसएसपी को पत्र भेज कर परीक्षा केंद्रों पर पुलिस पदाधिकारी की तैनाती करने को कहा है. बताया है कि अग्निपथ योजना के तहत देशस्तर पर तीनों सेना में एयर फोर्स पहले बैच की परीक्षा ले रहा है.

The post मुजफ्फरपुर के इन तीन केंद्रों पर हो रही है अग्निवीर वायु की परीक्षा : अभियार्थियों में उत्साह और जोश appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *