बेगूसराय से दिल्ली और कोलकाता के बीच हो सीधी ट्रेन : राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने सदन में की मांग


बेगुसराय : बेगूसराय से कोलकाता के लिए सीधे ट्रेन के परिचालन का मुद्दा आज राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के द्वारा सदन में उठाया गया। उन्होंने कहा कि रेलवे बेगूसराय को सिर्फ जिला नहीं औद्योगिक नगरी के रूप में देखकर विकास करे| सांसद राकेश सिन्हा ने कहा कि बेगूसराय, मुंगेर पुल होकर कोलकता के लिए ट्रेन की मांग वर्षों से लंबित है। सुविधा को ध्यान में रखकर इसे अविलंब चलाया जाए । उन्होंने बेगूसराय से दिल्ली के लिए भी ट्रेन चलाने का सुझाव दिया।इसके साथ दनौली फुलवड़िया सहित अन्य स्टेशन पर महत्वपूर्ण ट्रेन के ठहराव की मांग भी की । उन्होंने बखरी सलौना स्टेशन के विकास और ट्रेनो के ठहराव के विषय में भी प्रश्न को रखा। इस विषय पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के द्वारा साकारात्मक उत्तर भी दिया गया | रेल मंत्री ने सुझाव रखने के लिए अलग से मिलने कि बात भी की ।

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा द्वारा मनोनीत रेलवे परामर्शदात्री समिति के सदस्य शम्भू कुमार ने कहा कि बेगूसराय जिले में कई ट्रेन का ठहराव और स्टेशन का विकास राकेश सिन्हा के प्रयास से संभव हुआ है। उनका प्रयास है कि औद्योगिक जिले को जो महत्व और सुविधा रेलवे द्वारा दी जाती है। उसे ध्यान में रखकर यहाँ भी विकास हो।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा सम्पूर्ण जिले के विकास के बारे में सोचते हैं और उसे कार्यरूप देने में लगे रहते हैं ।उन्होंने यह भी कहा कि सांसद महोदय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के संकल्प को जमीन पर उतार रहे हैं ।

The post बेगूसराय से दिल्ली और कोलकाता के बीच हो सीधी ट्रेन : राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने सदन में की मांग appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.