ईमानदारी और निष्ठा से अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने बल्कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए समर्पित होने का संकल्प लेना होगा :उप महा निरीक्षक


पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र बेगूसराय में पासिंग परेड का किया गया आयोजन

बेगूसराय : पुलिस केन्द्र बेगूसराय में 268 नये जवान पासिंग परेड में शामिल हुए । इस दौरान पुलिस उप महानिरीक्षक शतवीर सिंह ने पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र में 2021 बैच की पासिंग आउट परेड समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस के जवानों व उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि पास आउट हुए पुलिस के जवानों को फील्ड में जाकर न केवल ईमानदारी और निष्ठा से अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने बल्कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए समर्पित होने का संकल्प लेना होगा । उन्होंने पास आउट हुए पुलिस के जवानों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि उनके जीवन की नई शुरूआत है । उन्होंने जवानों से कहा कि वे फील्ड में डियूटी के दौरान मौजूदा परिस्थितियों को अच्छे से समझ कर ही आगामी कार्रवाई करें । इसमें कोई दो राय नहीं है कि पुलिस जवानों पर एक बड़ी जिम्मेवारी है और इस जिम्मेवारी को उन्हें चुनौती के रूप में लेना होगा । वही पुलिस कप्तान योगेंद्र कुमार ने मुख्य अतिथि पुलिस उप – महानिरीक्षक का स्वागत करते हुए कहा कि पास आउट हो रहे पुलिस के जवानों को शारीरिक रूप में सक्षम बनाने के साथ – साथ उन्हें आधुनिक तकनीक का ज्ञान भी दिया गया है । इसके साथ ही इन जवानों को विभिन्न अधिनियमों की भी जानकारी दी गयी है । ट्रेनिंग के दौरान साईबर अपराध और सॉफ्टवेयर के बारे में भी इन सबों को ज्ञान उपलब्ध करवाया गया है । कार्यकक्रम के दौरान पुलिस उप- महानिरीक्षक सतवीर सिंह ने परेड की सलामी ली और निरीक्षण किया गया । पुलिस के जवानों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया गया । उन्होंने सभी जवानों को 03 दिनों का अवकाश देने की भी घोषणा की । इस अवसर पर जिला विकास आयुक्त, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर / तेघड़ा मंझौल / बखरी / बलिया , पुलिस उपाधीक्षक ( मुख्यालय ) निशित प्रिया , सार्जेन्ट मेजर पुलिस केन्द्र पु०अ०नि० कुंदन कुमार एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे ।

The post ईमानदारी और निष्ठा से अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने बल्कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए समर्पित होने का संकल्प लेना होगा :उप महा निरीक्षक appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.