जादूगर गोगिया सरकार 25 जुलाई से टाउन हॉल में दिखाएंगे जादुई कमाल


बिहारशरीफ : असंभव को संभव कर दर्शकों को विमोहित करने में कुशल अनेकों भारतीय जादू अवार्ड विजेता जादूगर गोगिया सरकार अपने सहयोगियों के साथ 25 जुलाई से टाउन हॉल में दिल को दहला देने वाली एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज कारनामे दिखाएंगे। यह जानकारी जादूगर गोगिया सरकार उर्फ आनंद कुमार गोयल ने गुरुवार को टाउन हॉल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी। उद्घाटन से 1 दिन पूर्व रविवार के दिन जादूगर गोगिया सरकार के द्वारा आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक चलाकर रोड शो किया जाएगा।

रोजाना तीन शो चलने वाले इस कार्यक्रम का ऑनलाइन टिकट बुकिंग चालू है। जादूगर गोगिया सरकार की माने तो सम्मोहन एक ऐसा विज्ञान है जिसके द्वारा किसी भी व्यक्ति की मानसिक स्थिति को इस प्रकार परिवर्तित कर दिया जाता है कि वह सम्मोहन के सुझावों के अनुसार काम करने लगता है। सम्मोहन शक्ति का प्रयोग लोग प्राचीन काल से ही करते आ रहे हैं। पहले लोग इसे रहस्य जादू या चमत्कार दिखाने के प्रयोग में लाते थे लेकिन आज इसका अध्ययन वैज्ञानिक ढंग से किया जाने लगा है। जादूगर गोगिया सरकार स्कूल के छात्रों के लिए भी विशेष प्रोग्राम देंगे यह बात गोगिया सरकार के अनुज एवं उनके व्यवस्थापक अजीत कुमार ने कही । उन्होंने कहा कि जादू जैसे मनोरंजन से बच्चों में गुणात्मक ज्ञान का विकास होता है तथा उनकी मानसिक विकृतियों में न्यूनता आती है।

बच्चों के लिए जादू ना केवल मनोरंजन का विषय है अपितु बुद्धि विकास का आधार तत्व भी है। प्रेस वार्ता के दौरान जादूगर गोगिया ने कहा कि जादूगरी सिर्फ कला ही नहीं बल्कि एक साधना है जिस प्रकार एक बच्चे को अपनी मां से अगाध प्रेम रहता है उसी प्रकार जादू मेरे कलेजे का टुकड़ा है मेरी जान है ,मेरा जीवन मरण सब कुछ जादू है। वार्ता के दौरान जादूगरनी अनामिका, प्रकाश लाल, सत्येंद्र पासवान ,स्वर्ण प्रकाश, रविकांत कुमार के अलावे कई लोग उपस्थित थे।

The post जादूगर गोगिया सरकार 25 जुलाई से टाउन हॉल में दिखाएंगे जादुई कमाल appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.