मणि बाबा दूर है जाना जरूर है के नारे के साथ निकाला गया भव्य लंगोट जुलूस यात्रा


नालंदा/बिहारशरीफ : मणि बाबा दूर है जाना जरूर है का नारा लगता रहा। लंगोट जुलूस निकाला गया लोग मांग रहे खुशहाली और अमन-चैन की दुआ। जदयू नेता भवानी सिंह ने समाधि पर लंगोट अर्पण कर अमन-चैन व खुशहाली की मांगी दुआ, विभिन्न संगठनों द्वारा हाथी-घोड़े के साथ जुलूस निकाला गया। संत शिरोमणी बाबा मणिराम की समाधि पर चल रहा लंगोट मेला पूरे शबाव पर है। हजारों की संख्या में लोग समाधि स्थल पर पहुंच रहे हैं। विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संगठनों द्वारा भी पारंपरिक तरीके से लंगोट जुलूस निकालकर बाबा की समाधि पर लंगोट अपर्ण कर अमन-चैन व खुशहाली की दुआ मांगी जा रही है। सोमवार को विभिन्न संगठनों द्वारा हाथी-घोड़े व गाजे बाजे के साथ लंगोट जुलूस निकाला गया। सारा दिन मणि बाबा दूर है जाना जरूर है का नारा लगता रहा।

शाम ढलते ही अखाड़ा परिसर में चहल-पहल बढ़ गई। बाबा मणिराम की समाधि पर लंगोट चढ़ाकर जदयू नेता भवानी सिंह ने अमन चैन की दुआ मांगी। इस अवसर पर जदयू नेता भवानी सिंह ने कहा कि नालंदा विश्व को शांति का संदेश तथा ज्ञान की पहली रोशनी बिखेरने वाली धरती रही है। हम लोग बचपन में कहावत सुना करते थे मणि बाबा दूर है जाना जरूर है। बाबा मणिराम सरकार को एवं मुख्यमंत्री नेता नीतीश कुमार जी को इतनी शक्ति प्रदान करें कि वे बिहार के लोगों की खिदमत कर निरंतर विकास कार्यों के कारवां को आगे बढ़ाते रहें उनके नेतृत्व में बिहार में हुए कामों का देश से लेकर विदेश तक डंका बज रहा है। बिहार में आपसी प्रेम भाईचारा , मिल्लत और शांति का माहौल कायम रहे बाबा से यही आशीर्वाद की कामना करते हैं।बाबा ने यहां लोगों को मल युद्ध के साथ-साथ सत्य अहिंसा और सद मार्ग पर चलने का उपदेश दिया था। उस जमाने में दूर-दूर से लोग यहां आकर पहलवानी के गुण सीखते थे। इस अवसर पर, भवानी सिंह, रजनीश कुमार सिंह उर्फ राजू, आकाश सिंह, नरेंद्र सिंह, बुलबुल प्रसाद, प्रशांत सिंह अन्य लोग मौजूद थे।

The post मणि बाबा दूर है जाना जरूर है के नारे के साथ निकाला गया भव्य लंगोट जुलूस यात्रा appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *