लरुआरा सीपीआई शाखा सम्मेलन में पुणः मोहम्मद आकिब बने शाखा मंत्री


बेगूसराय :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी देश का इकलौता पार्टी है जिसमें लोकतांत्रिक तरीके से पदाधिकारियों का चुनाव आम पार्टी का सदस्य करते हैं,जब से पार्टी बनी तब से अभी तक अपना चुनाव चिन्ह नहीं बदला,अगर देश से सांप्रदायिक ताकतों को खदेड़कर आपसी सौहार्द कायम करना है तो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को मजबूत करना होगा। बेगूसराय पार्टी का इतिहास है कि सांप्रदायिक ताकतों, अपराधिक तत्वों से लड़कर शहीद होने का इतिहास है अनय किसी भी पार्टी को यह सौभाग्य प्राप्त नहीं है।
उपर्युक्त बातें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की लडुआरा के द्वितीय शाखा सम्मेलन के मौके पर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष सह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य परिषद सदस्य अमीन हमजा ने कहा। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव मंडल सदस्य अनिल कुमार अंजान ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी देश का इकलौता पार्टी है जो पार्टी बनने के काल से लेकर अभी तक
पूंजीवाद,साम्राज्यवाद,संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ चट्टानी एकता के साथ लड़ते आया है,लाल झंडे के सिपाही सत्ता के मोहताज नहीं, हमेशा संघर्ष पर विश्वास करने वाले सिपाही हैं।
हमारी पार्टी का इतिहास उठा कर देखिए हमारी पार्टी आम जनता के सवालों को लेकर जमीन से जुड़कर संघर्ष करने वाली पार्टी है और जमीन के लोग ही तय करते हैं कि हमारी पार्टी का पदाधिकारी कौन होंगे।कॉमरेड अनिल कुमार अंजान ने कहा कि चाहे बारो हो,बथौली हो,नवाब चौक हो,रजौड़ा हो,निंगा हो इन तमाम जगहों पर दंगाइयों से सीधा लोहा लेने का काम इस बेगूसराय का इकलौता पार्टी कम्युनिस्ट पार्टी ने दिया।ज्ञात हो कि ज्ञात हो कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का नाव कोठी में जिला सम्मेलन होना है। उससे पहले शाखा एवं अंचल सम्मेलनों का दौर चल रहा है इसी बीच आज लडुआरा का शाखा सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से मोहम्मद आकिब को शाखा मंत्री बनाया गया।आगामी 23 जुलाई को कॉमरेड उमेश सिंह की मूर्ति के अनावरण के मौके पर इनियार में होने वाले सीपीआई बेगूसराय अंचल सम्मेलन में भाग लेने के लिए 8 प्रतिनिधियों का चुनाव किया गया, जन सेवा दल में भाग लेने के लिए 5 प्रतिनिधियों का चुनाव किया गया।
शाखा सम्मेलन के दौरान ताइक्वांडो के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कैसर रिहान, मोहम्मद शाहजहां, मोहम्मद एजाज, मोहम्मद शमशाद, फिर्दोष, शादाब,महबूब इत्यादि थे। शाखा सम्मेलन की अध्यक्षता मोहम्मद शाहजहां और फिरदौस ने संयुक्त रूप से किया।

The post लरुआरा सीपीआई शाखा सम्मेलन में पुणः मोहम्मद आकिब बने शाखा मंत्री appeared first on IDEACITI NEWS NETWORK.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *