देवभूमि हिमाचल प्रदेश की राजधानी में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन का टाउन हॉल में सीधा प्रसारण

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में शिमला में आयोजित गरीब कल्याण सम्मलेन के अवसर पर टाउन हॉल में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

बिहार शरीफ(नालंदा) । प्रधानमंत्री के नेतृत्व में शिमला में आयोजित गरीब कल्याण सम्मलेन के अवसर पर टाउन हॉल बिहारशरीफ में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शिमला के कार्यक्रम का वर्चुअल माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया। जिलास्तरीय कार्यक्रम में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले जिला के कुछ लाभार्थियों ने भी अपने अनुभव को साझा किया। जीविका दीदी अपर्णा कुमारी(नगरनौसा), सुबोध कुमार, आलोक कुमार(सोहसराय), शोभा देवी, सुजीत कुमार, मालती देवी(मघड़ा),मुस्कान कुमारी(मंसूर नगर),पिंकी देवी,कंचन देवी,सुरेन्द्रपाल विश्वकर्मा,कुमार गौरव,सोनू कुमार(खंदकपर), शकील अहमद आदि ने विभिन्न योजनाओं का लाभ मिलने के सन्दर्भ में अपने अनुभवों को बताया। मुस्कान कुमारी आयुष्मान भारत योजना की लाभार्थी है, जिनके दिल में छेद था,जिसका सफल आपरेशन किया गया।

गरीब कल्याण सम्मेलन के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों के कल्याण हेतु चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं के लाभुकों से कर रहें सीधा संवाद

शकील अहमद भी आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी हैं, जिनकी सफल बाईपास सर्जरी हुई है। इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि गरीब कल्याण सम्मेलन के माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों के कल्याण हेतु चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं के लाभुकों से सीधा संवाद किया जा रहा है, जो नि:संदेह सराहनीय कार्य है। उनका प्रयास है कि गरीबों के कल्याण की योजनाओं का वास्तविक लाभ वास्तविक लाभार्थी को मिले। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।इससे पूर्व जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद, जिला परिषद अध्यक्ष, जिला परिषद उपाध्यक्ष, जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *