पात्र लाभुक पीडीएस दुकान में जमा करें कागजात ,चालू होंगें बंद राशन कार्ड

नगर निगम एवं बिहारशरीफ प्रखंड के शहरी एवं देहाती क्षेत्र के 13600 राशन कार्ड सत्यापन के लिए किया गया स्थगित

NALANDA । जिन पात्र लाभुकों का राशन कार्ड बंद हो गया है वे अपने नजदीकी जन वितरण प्रणाली विक्रेता के पास राशन कार्ड एवं आधार कार्ड की छायाप्रति जमा कराएं। यह जानकारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सह पणन पदाधिकारी दीपक कुमार ने शुक्रवार को दी। श्री कुमार ने कहा कि नगर निगम एवं बिहारशरीफ प्रखंड के शहरी एवं देहाती क्षेत्र के 13600 राशन कार्ड को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा तत्काल प्रभाव से सत्यापन के लिए स्थगित किया गया है । जो भी पात्र लाभुक हैं बे अपने राशन कार्ड एवं आधार की छाया प्रति अपने निकटतम जन वितरण प्रणाली विक्रेता के पास जमा करा दें।

सत्यापन के पश्चात बंद राशन कार्ड को किया जाएगा चालू

उन्होंने बताया कि 10 जून के बाद राशन कार्ड के सत्यापन कर उन्हें चालू करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। पणन पदाधिकारी ने कहा कि मृत ब्यक्ति एवं जिनकी बेटियों की शादी हो गई है उनका आधार कार्ड का छायाप्रति ना लगाएं।

मृत ब्यक्ति एवं जिनकी बेटियों की शादी हो गई है उनका आधार कार्ड का छायाप्रति ना लगाएं

उन्होंने बताया कि सिर्फ पात्र लाभार्थी ही अपने कागजात को जमा करें। जिनके पास मोटर चालित तिपहिया ,चार पहिया वाहन, पक्की दीवारों और छत के साथ तीन अथवा अधिक कमरा, आयकर दाता, परिवार के किसी सदस्य की आय ग्रामीण क्षेत्रों में 10000 एवं शहरी क्षेत्रों में 15000 के ऊपर हो एवं दोपहिया वाहन, रेफ्रिजरेटर तथा वाशिंग मशीन तीनों उपकरण उपलब्ध हो वे अपात्र के श्रेणी में आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *