Mahua Live Nalanda: जिलाधिकारी ने भू-अर्जन से संबंधित अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक की।

बिहार शरीफ(नालंदा)। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने गुरुवार को जिले में क्रियान्वित की जा रही महत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए भू-अर्जन से संबंधित अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक की। गंगाजल उद्वह योजना में पाइप लाइन बिछाने तथा घोड़ा कटोरा में जलाशय निर्माण के लिए अर्जित की गई भूमि के लिए भुगतान हेतु लंबित मामलों में संबंधित रैयतों को भुगतान की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस संबंध में विशेष रुप से अंचलाधिकारी रहुई, अंचलाधिकारी गिरियक एवं जिला भू अर्जन पदाधिकारी को भुगतान की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा गया।
एकंगरसराय बाईपास तथा हिलसा पूर्वी बाईपास निर्माण के लिए अर्जित की गई भूमि के भुगतान प्रक्रिया में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया।
इस्लामपुर बाईपास के लिए भी रैयतों को भुगतान की प्रक्रिया अविलंब शुरू करने का निर्देश दिया गया। इच्छोस मौजा में रैयतों को एलपीसी निर्गत करने के लिए अंचलाधिकारी इस्लामपुर को विशेष शिविर लगाने का निर्देश दिया गया।
नूरसराय बाईपास पथ के लिए रैयतों को एलपीसी निर्गत किया जा रहा है। संबंधित रैयतों को तेजी से भुगतान सुनिश्चित कराने का निर्देश जिला भू अर्जन पदाधिकारी को दिया गया। नूरसराय-सिलाव पथ में मापी का काम तेजी से पूरा करने के लिए अतिरिक्त अमीन की सेवा लेते हुए भुगतान में तेजी लाने को कहा गया।
तेलमर-नरसंडा-सालेपुर पथ में भी निर्माण कार्य जारी है,67 में से 33 स्ट्रक्चर निर्माण का कार्य वर्तमान में किया जा रहा है। बैठक में अपर समाहर्ता, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता बिहार शरीफ/ राजगीर/ हिलसा, कार्यपालक अभियंता सिंचाई प्रमंडल/पथ प्रमंडल सहित अन्य संबंधित कार्यकारी एजेंसी के अभियंता एवं संबंधित अंचलों के अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *