Mahua Live Nalanda: हिरण्य पर्वत स्थित राजकीय विश्राम गृह को तारणहार का इंतजार।

Mahua Live Nalanda:शहर के बड़ी पहाड़ी स्थित हिरणय पर्वत पर पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से बनाए गए राजकीय विश्राम गृह को तारणहार का इंतजार है। बताते चलें कि तत्कालीन जिलाधिकारी आनंद किशोर के पहल से हिरण्य पर्वत पर करोड़ों रुपए की लागत से राजकीय विश्राम गृह बनाया गया जिसमें सोफा ,पलंग ,कुर्सी, शौचालय के अलावे साज सज्जा के अनेकों तरह के प्रबंध किए गए थे जो जिला प्रशासन अनदेखी के कारण धूल फांक रहा है।

और यह विश्राम गृह शराबियों एवं जुआरियों का अड्डा बन गया है। ज्ञात हो कि तत्कालीन जिलाधिकारी आनंद किशोर के द्वारा जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हिरण्य पर्वत पर आवागमन को सुचारू करने के लिए दोपहिया एवं चार पहिया वाहन पर सवार होकर दर्शनार्थी को हिरण पर्वत पर पहुँचने के लिए सड़क मार्ग का निर्माण कराया गया।

इसके अलावा वीआईपी लोगो को हेलीकॉप्टर के माध्यम से पर्वत पर उतारा जा सके इसकी भी व्यवस्था की गई थी और उस दौरान तत्कालीन सांसद जॉर्ज फर्नांडिस ने इस पर्वत का भ्रमण भी किया था। वर्तमान परिस्थिति में खंडहर में तब्दील इस विश्राम गृह को तारणहार का इंतजार है कि कब कोई प्रशासनिक अधिकारी कुंम्भकरणी नींद से जागे और इसका जीर्णोद्धार हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.