Mahua Live Nalanda: ब्लू स्टार हॉस्पिटल में डॉक्टर के बदले कंपाउंडर ने किया ऑपरेशन, जच्चा बच्चा की हुई मौत,हंगामा

Mahua Live Nalanda:- लहेरी थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी मामू भागना के समीप शुक्रवार को एक निजी अस्पताल की लापरवाही के कारण जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। मृतका सरमेरा थाना क्षेत्र के सरमेरा निवासी रवि किशन की पत्नी सीता देवी है। परिजनों ने बताया कि गुरुवार की शाम सीता देवी को लेबर पेन हुआ जिसके बाद स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरमेरा में भर्ती कराया गया। जहां से देर रात बिहार शरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल में दलालों के चंगुल में फंसकर मरीज को निजी क्लीनिक में भर्ती करा दिया गया। जहां देर रात लहेरी थाना क्षेत्र के मामू भागना स्थित ब्लूस्टार अस्पताल में डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर की जगह कंपाउंडर और एक सहायक ने ऑपरेशन कर दिया जिसके बाद तबीयत बिगड़ती चली गई और जच्चा-बच्चा की मौत हो गई।

मौत की सूचना लहेरी पुलिस को दी गई। मौके पर थानाध्यक्ष दल बल के साथ जांच में जुट गए है। वहीं सदर अस्पताल वाले प्रकरण में जब सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा की अस्पताल में हर दिन सिजेरियन और डिलीवरी हो रही है। निजी क्लिनिक और कुछ दलालों के कारण ऐसी घटनाएं होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.