Mahua Live Nalanda: गिरियक एवं थरथरी प्रखंडों के सात-सात पंचायतों में मतदान संपन्न।

निर्जला व्रत रखने के बाद भी महिलाओं में मतदान के प्रति दिखा काफी उत्साह



Mahua Live Nalanda:-नालन्दा जिले के गिरियक एवं थरथरी प्रखंडों के सात-सात पंचायतों में आज मतदान समय से शुरु हो गया। गिरियक में 89 एवं थरथरी में 101 बुथों पर मतदान हुआ। हालांकि कई बूथों पर कुछ देर से मतदान शुरू हुआ। चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार सभी बूथों पर बायोमेट्रिक सिस्टम् से मतदान प्रक्रिया से शुरू की गई। कई मतदान केंद्रों पर बायोमेट्रिक मशीन खराब रहने से मदतदान में विलम्ब हुआ। बकरा में एक बुथ पर बायोमेट्रिक खराब रहने के कारण उच्च अधिकारियों के आदेश से बिना बायोमेट्रिक के ही मतदान कराया गया। अधिकांश बूथों पर काफी धीमी गति से मतदान होने पर मतदाताओं में काफी नाराजगी दिखी। बताया गया कि नेटवर्क सही से काम नहीं होने से विलम्ब हो रहा है। गौरतलब है कि इस बार मतदान में लंबी प्रक्रिया अपनाया गया है जिससे मतदान का प्रतिशत काफी कम है। दोनों प्रखंडों में करीब 60 प्रतिशत मदतान होने की उम्मीद है। चोरसुआ पंचायत स्थित बकरा के बूथ 1, 2, 3, और 4 पर महिला-पुरुष मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही।

बहुत सारे मतदाता सुबह सात बजे से 9 बजे तक लाइन में खड़े रहने का बाद भी मतदान नहीं कर सके। गिरियक प्रखंड के प्यारेपुर पंचायत में राजगीर के अनुमंडलाधिकारी एवं आरक्षी उपाधीक्षक ने संयुक्त रूप से छापा मारकर निःवर्तमान मुखिया सह जदयू प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार को मतदाताओं को भोज की तैयारी कराते हिरासत में ले लिया एवं भोजन के सभी समान को जब्त कर लिया। थरथरी प्रखंड में बुथ संख्या 90 पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के द्वारा किसी विशेष उम्मीदवार के पक्ष में कार्य किया जा रहा था, जब इसका विरोध किया गया तो उन्होंने पत्रकार का कैमरा छीन लिए और धक्का देकर बाहर कर दिया गया। थरथरी प्रखंड के आस्था पंचायत के बूथ संख्या 93 पर पहुंच कर 100 वर्षीय भगवान दास भी अपने बुढ़ापे का सहारा लाठी के साथ मतदान करने पहुंचे।

वही निर्जला व्रत रखने के बावजूद भी मतदान के लिए महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया और कड़ी धूप में भी लाइन लगाकर महिलाएं अपने बारी का इंतजार करती नजर आई।

मिलाजुला कर दोनों प्रखंडों में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.