Mahua Live Nalanda: शिक्षक अच्छे समाज के निर्माणकर्ता होते हैं – डी आई जी ब्रिगेडियर विरेंद्र सिंह।

अच्छा समाज अच्छे देश का निर्माण करता है

Mahua Live Nalanda:-महाबोधी B.Ed कॉलेज नालंदा में सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र राजगीर के ब्रिगेडियर वीरेंद्र सिंह के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार ने की इस अवसर पर मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि वीरेंद्र सिंह जी राजगीर में स्थापित सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र में न केवल डीआईजी के रूप में अपनी सेवा दी है बल्कि सरकारी कार्यों को करते हुए सामाजिक कार्यों में भी इनकी काफी रुचि रही है। नए युवाओं को और बच्चों को उनके कार्यों से सीख लेने की आवश्यकता है।

कोरोना काल में इन्होंने गरीबों के लिए सोचा ,जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए भी सीआरपीएफ केंद्र राजगीर में पौधारोपण किया तथा पर्यावरण को हरा-भरा बनाने का संदेश दिया महाबोधि महाविद्यालय के छात्र छात्राओं नें भी समाज को जागरूक करने के उदेश्य से अनेक प्रकार के कार्यक्रम कियें है। स्वच्छता के लिए पौधारोपण, दहेज प्रथा के विरोध एवं अन्य सामाजिक कार्यों में समय-समय पर लोगों को प्रेरित करने का काम किया।

देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राण की बाजी लगाकर हमारी सुरक्षा करने वाले ऐसे जवानों के जज्बे को सलाम तथा वीरों के प्रति सम्मान प्रकट करता हूं।सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र राजगीर के डीआईजी ब्रिगेडियर वीरेंद्र सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सेवा करने का जज्बा होना चाहिए मैं पिछले 30 सालों से सियाचिन ग्लेशियर से लेकर पंजाब बॉर्डर, जम्मू कश्मीर के बॉर्डर ,देश के बॉर्डर क्षेत्रों में काम करने का अनुभव प्राप्त हुआ है। आप कहीं भी जाएं कठिनाइयां होंगी लेकिन आप कठिनाइयों की प्लानिंग अगर पहले से कर ले कि आने वाले भविष्य में यह कठिनाइयां हो सकती हैं आपका काम अच्छी तरह से हो जाएगा। बच्चों आप प्लानिंग करके काम करेंगे तो लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। आप आने वाले भविष्य के शिक्षक हैं तथा शिक्षक अच्छे समाज का निर्माणकर्ता होते हैं। अच्छा समाज से ही देश अच्छा बनता है और देश की दशा और दिशा निर्धारित होती है। सोच अच्छा रखिये काम भी अच्छा होगा। इस अवसर पर उनके साथ प्रमुख चाइनीज मंदिर के डा यू पैंया लिंकारा, सी आर पी एफ कैम्प के चिकित्सा पदाधिकारी डा राकेश कुमार ,ज्योति कुमार वर्मा सहायक कमांडेंट अजीत कुमार कमांडेंट अरविंद कुमार वरिष्ठ जदयू नेता राजेंद्र प्रसाद, रंजीत मुखिया, धनंजय देव, सरयू सिंह, मुन्ना कुमार ,बब्लू मुखिया,रंजीत मुखिया, इंद्रजीत कुमार, भोला प्रसाद आदि छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.