Mahua Live Nalanda: पंचायत चुनाव में शत – प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान।

Mahua Live Nalanda:-पंचायत आम चुनाव 2021 में लोगों से शत – प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के मद्देनजर जन जागरूकता अभियान के क्रम में मीडिया कोषांग के तत्वावधान में जिला परिषद परिसर में आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका द्वारा एक रंगोली तैयार की गई।रंगोली की थीम पंचायत चुनाव रखी गई जिसमें पंचायत चुनाव की बारीकियों को दर्शाया गया।

जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (आई सी डी एस) रीना कुमारी के नेतृत्व में अस्थावां बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पूजा किरण की टीम के द्वारा उक्त रंगोली को तैयार किया गया।
उप विकास आयुक्त नालंदा श्री वैभव श्रीवास्तव ने रंगोली का अवलोकन किया तथा रंगोली के थीम पर उपस्थित लोगों को जानकारी दी।उन्होंने रंगोली की सराहना करते हुए कहा कि ऐसी रंगोली जन जागरूकता का एक सशक्त माध्यम होता है।इसी क्रम में सेविका/सहायिका तथा जीविका दीदी की एक संयुक्त जन जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया जिसे उप विकास आयुक्त नालंदा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली जिला परिषद कार्यालय परिसर से निकल कर एतबारी बाजार,हॉस्पिटल मोड होते हुए पुनः वापस जिला परिषद कार्यालय परिसर आ गई।उक्त रैली में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने मतदान के लिए जागरूक करने हेतु कई प्रकार के स्लोगन सहित पोस्टर भी रखे तथा आम लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.