Mahua Live Nalanda: जिला पदाधिकारी नालंदा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सभी प्रखंडों से कोरोना टीकाकरण संबंधित समीक्षात्मक बैठक की।

Mahua Live Nalanda:- जिला पदाधिकारी नालंदा श्री योगेन्द्र सिंह के ने जिले के सभी प्रखंडों से कोरोना टीकाकरण से संबंधित वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता की गई। सभी प्रखंडों से बी डी ओ,सी डी पी ओ,बी एच एम,एम ओ आई सी तथा अनुमंडल से अनुमंडल पदाधिकारी के अतिरिक्त डी पी एम और सिविल सर्जन भी वी सी से जुड़े।
जिला पदाधिकारी ने बारी-बारी से सभी प्रखंडों से कोरोना के प्रथम एवम द्वितीय डोज की स्थिति के बारे में पूछा तथा रोज के औसत टीकाकरण में तेजी लाने का निदेश दिया। उन्होंने कई बी डी ओ से उनके विगत कई दिनों से टीकाकरण में खराब प्रदर्शन पर भी कई निदेश दिए।पी पी टी के माध्यम से की जा रही समीक्षा में प्रत्येक प्रखंडों में विगत कई दिनों से चल रही टीकाकरण की स्थिति में कई प्रखंडों के प्रदर्शन में सुधार आने तथा कई प्रखंडों के प्रदर्शन में गिरावट आने के बारे में भी पूछा गया।बिंद जो पहले पहले नंबर पर था अभी 5 वें नंबर पर आ गया है।इसी प्रकार गिरियक जो पहले दूसरे नंबर पर था अब तीसरे नंबर पर आ गया है।हिलसा प्रखंड जो पहले पिछड़ रहा था पिछले 04/09/2021से लगातार अच्छा प्रदर्शन करता नजर आया जिसका जिला पदाधिकारी ने प्रशंसा किया।जिला पदाधिकारी ने COVIN पोर्टल पर इंट्री में भी तेजी लाने के निदेश दिए। उन्होंने सभी बी डी ओ से केरल,कर्नाटक तथा अन्य वैसे जगहों से जहां कोरोना संक्रमण के मामले फिर बढ़ रहे हैं से आ रहे लोगों पर नजर रखने के निदेश दिए।बिहारशरीफ ग्रामीण के सभी प्रखंडों में सबसे निचले पायदान पर रहने के कारण जिला पदाधिकारी ने रोष व्यक्त किया।इसी प्रकार नीचे से दूसरे स्थान पर रहे सिलाव बी डी ओ से भी कारण पूछा गया। बी डी ओ के जवाब से जिला पदाधिकारी संतुष्ट नहीं हो पाए।जिला पदाधिकारी ने कहा कि अब लोगों द्वारा टीका नहीं लेने की शिकायतें नहीं मिल रही है फिर टीकाकरण हेतु उपलब्ध कराए जा रहे रोज के लक्षित डोज बचे कैसे रह जा रहे हैं?सभी प्रखंडों में आज उपलब्ध हुए डोज का शत-प्रतिशत डोज लगवाने के निदेश जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया।इसके लिए जिला पदाधिकारी के द्वारा कई टिप्स भी बताए गए।उन्होंने कहा कि जितना डोज का लक्ष्य जिस प्रखंड को प्रतिदिन मिलता है उसे उसी दिन पूरा करवा लें इससे अन्य काम भी अधूरे नहीं रहेगें। जिला पदाधिकारी ने डी पी एम,डी आई ओ तथा सिविल सर्जन को इसे ठीक से मॉनिटर करते रहने का निदेश दिया तथा कोरोना टेस्टिंग तथा टीकाकरण में प्रगति करते हुए आगामी दिनांक17/09/2021 को होने जा रहे महाभियान में नालंदा को प्रदेश में अव्वल स्थान पाने के मुहिम में अपना शत-प्रतिशत देने का भी निदेश दिया।
जिला पदाधिकारी ने यह भी कहा कि आज रविवार के दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग करने की जरूरत इसलिए पड़ गई क्योंकि कुछ प्रखंडों से अपेक्षित उपलब्धि टीकाकरण में पिछले कई दिनों से मिल नहीं रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.