बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय का बाहरी दीवार गिरने से एक महिला की मौत, कई जख्मी

आनन-फानन में मलबे को हटाने का काम शुरू

NALANDA : बिहार शरीफ व्यवहार न्यायालय का बाहरी दीवार शुक्रवार की सुबह भरभरा कर अचानक गिर गया. जिसके मलबे में दबने से एक महिला की मौत हो गई, वहीं तीन अन्य लोग जख्मी हो गए. इसके अलावा भी कई अन्य लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घटना की सूचना मिलने के बाद पूरे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.इसके बाद आनन-फानन में मलबे को हटाने का काम शुरू किया गया. हालांकि, जब तक मलबा हटा तब तक एक महिला ने अपना दम तोड़ चुकी थी.

गिरे हुए दीवार को लेकर अधिवक्ता संघ ने कहा दीवार था वर्षों पुराना

अधिवक्ता संघ का कहना है कि दीवार वर्षों पुराना था, जिसको तोड़ने के लिए कई बार न्यायालय के वरीय अधिकारी के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी को लिखित रूप से ज्ञापन भी दिया गया था।लेकिन लापरवाही के कारण उसे हटाया नहीं जा सका जिसके कारण एक महिला की जान चली गई. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी नालंदा अशोक मिश्रा, नगर आयुक्त , एसडीएम और डीएसपी सदर समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे।वहीं इस घटना के बाद अधिवक्ताओं में काफी आक्रोश लिखा जा रहा है।

मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावा विशुनपुर की रहने थी मृतक महिला

मृतक महिला मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावा विशुनपुर की रहने है बेटी के केस के तारीख पर कोर्ट आई थी उसके साथ उसकी बेटी मनीषा कुमारी और नतनी रुही भी मौजूद थी।सभी लोग नास्ता करने के लिए ठेला के पास गई हुई थी उसी दौरान यह हादसा हुआ ।इसके अलावे खरुआरा गॉव निवासी राम पतिया देवी , शिशुपाल कुमार और गंगा कुमार जख्मी हुआ है घायलों को इलाज के लिए बिहार से सदर अस्पताल भेजा गया है स्थानीय लोगों ने बताया कि यह दीवार काफी पुराना था और यहां पर बाहर में लोग नाश्ता की दुकान खोल रखे थे अचानक दीवार गिरने से यह हादसा हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.