अंबेडकर अनुयायियों व बौदिद्धस्टो ने डॉ अमित का किया भव्य स्वागत

NALANDA बिहार शरीफ । अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल नालंदा भग्नावशेष के समीप महाराष्ट्र नागपुर की अकोला जिले से सैकड़ों की संख्या में आए अंबेडकर अनुयायियों व बौदिद्धस्टो ने बीते 9 मार्च को महाराष्ट्र सदन नई दिल्ली मेंभारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार 2022 से सम्मानित डॉ अमित कुमार पासवान को फूल – माला व मोमेंटो देकर भव्य स्वागत किया ।

डॉ अमित को भारत रत्न सम्मान मिलना अंबेडकर वादियों के लिए गौरव की बात

अकोला जिले के मांझी पंचायत के प्रधान सरपंच शालिनी हिंगोले एवं सदस्य ताराबाई ने कहा कि समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर डॉक्टर अमित कुमार पासवान को भारत रत्न डॉक्टर अंबेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार 2022 से नवाजे गए हैं हम अंबेडकरवादियों के लिए गौरव की बात है। श्रीमती हिंगोले ने कहा कि विश्व गुरु रहे प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय का भ्रमण हम अंबेडकर अनुयायियो के लिए काफी सार्थक रहा , इस मिट्टी को नमन करता हूं ऐसे पवित्र भूमि पर आने का अवसर बार-बार मिले ऐसी उम्मीद रखती हूं ।

सुदर्शन भगत ने कहा विश्व धरोहर का दर्शन कर हम लोग धन्य हो गए

अंबेडकर अनुयायियों का नेतृत्व कर रहे सुदर्शन भगत ने कहा कि इस विश्व धरोहर का दर्शन कर हम लोग धन हो गए यहां के लोग काफी मृदुभाषी व शौम्यता, व्यवहारिकता का परिचायक है अतिथि: देवो: भव: के पुजारी हैं इस मिट्टी को कभी भुलाया नहीं जा सकता है । सभी लोगो ने डॉक्टर अमित कुमार पासवान को डॉक्टर अंबेडकर की दीक्षाभूमि नागपुर आने का भी न्योता दिया। जिसे सहर्ष स्वीकार करते हुए। डॉ भीमराव अंबेडकर विचार परिषद के अध्यक्ष सह (समाजसेवी ) डॉक्टर अमित कुमार पासवान ने लोगों को नालंदा की धरती पर स्वागत करते हुए कहा कि आप लोगों ने मेरा घर में आकर जो सम्मान दिया है उसे कभी भुला नहीं सकता हूं । इस अवसर पर नामदेव राउत, पंजाब राव सोनेनो, शोवाबाई हिंगोले, आजाव रानी यादव आदि सैकड़ों अंबेडकर अनुयायी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.